उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शामली: फूड प्वॉइजनिंग के चलते पांच बच्चों की हालत बिगड़ी, दो गंभीर

उत्तर प्रदेश के शामली में फूड प्वॉइजनिंग के चलते एक ही परिवार के पांच बच्चों की हालत बिगड़ गई. बच्चों ने रात के समय मटर-चावल खाए थे. हालत बिगड़ने पर बच्चों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों के मुताबिक दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Mar 5, 2020, 5:07 AM IST

etv bharat
फूड प्वाइजनिंग के चलते परिवार के 5 बच्चों की हालत बिगड़ी.

शामली: जिले में फूड प्वॉइजनिंग का मामला सामने आया है. यहां रात में खाना खाने के बाद परिवार के पांच बच्चों की हालत बिगड़ गई. बच्चों को देर रात उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने सभी बच्चों को भर्ती करते हुए ट्रीटमेंट शुरू कर दिया है. दो बच्चों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

फूड प्वॉइजनिंग के चलते एक परिवार के 5 बच्चों की हालत बिगड़ी.

क्या है पूरा मामला

मामला शामली जिले के गांव मुंडेट खुर्द का है. यहां पर ब्रह्म सिंह के संयुक्त परिवार में रात के भोजन में मटर-चावल बनाए गए थे. परिवार के सभी लोगों ने साथ बैठकर खाना खाया. इसके बाद सब सो गए. रात के समय परिवार के पांच बच्चों को पेट और सिर दर्द की शिकायत होने लगी. एक साथ पांच बच्चों की हालत बिगड़ने पर परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया. परिजनों ने आनन-फानन में रात में ही उपचार के लिए सीएचसी शामली में भर्ती कराया.

ये भी पढ़ें-शामली: सीएम योगी की घोषणा के बाद मेडिकल कॉलेज निर्माण की कवायद शुरू

रात में अचानक से हालत बिगड़ी

परिवार के मुखिया ब्रह्म सिंह ने बताया कि भोजन में मटर-चावल बनाए थे. सभी ने भोजन साथ बैठकर खाया था, लेकिन रात को अचानक विशाल, प्रशांत, अंजलि, ऋतु और मधुर को पेट दर्द और सिर दर्द की शिकायत होने लगी. ब्रह्म सिंह ने बताया कि उन्होंने और परिवार के एक अन्य सदस्य ने भी मटर चावल खाए थे, लेकिन वे दोनों ठीक हैं.

मुंडेट खुर्द गांव के एक ही परिवार के पांच बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चों की उम्र तकरीबन 18 से 25 साल के बीच है.मामला सस्पेक्टेड फूड प्वॉइजनिंग का लग रहा है.दो बच्चों की हालत थोड़ा गंभीर है.

-डॉ. बिजेंद्र, इमरजेंसी ऑफिसर, सीएचसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details