उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 19, 2022, 9:04 PM IST

ETV Bharat / state

शामलीः दो पक्षों के बीच संघर्ष, 26 लोग गिरफ्तार

शामिली के कैराना कोतवाली क्षेत्र में होली के मौके पर शराब पीकर दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी ने जातीय संघर्ष का रूप ले लिया. पुलिस ने 26 नामजद व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

etv bharat
कैराना कोतवाली क्षेत्र

शामलीः जिले के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव सहपत में होली पर शराब पीकर दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी ने जातीय संघर्ष का रूप ले लिया. गांव में दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए. संघर्ष में लाठी-डंडे चलने और पथराव होने से 8 लोग घायल हो गए. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर हालात काबू किए. पुलिस ने 26 नामजद व 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज करने के बाद प्रधानपति समेत 26 नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित कराई गई है.


दरअसल, कैराना क्षेत्र के गांव सहपत में शुक्रवार को होली के मौके पर कश्यप व गुर्जर समाज के दो पक्षों में कहासुनी हो गई थी. इसके बाद दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडों और घातक हथियारों से लैस होकर एक दूसरे पर टूट पड़े. गांव में दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू होने से भगदड़ मच गई. जातीय संघर्ष की सूचना पर पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में दंगा निरोधक उपकरणों के साथ भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा. पुलिस ने संघर्ष में घायल सतेंद्र, सुभाष, गुरूदास, अभिषेक, विपिन, जयपाल, संदीप व नितिन को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जिनमें से कुछ लोगों की हालत गंभीर भी बताई जा रही है. शनिवार को एसपी शामली सुकीर्ति माधव ने बताया कि पुलिस ने उपद्रव में शामिल प्रधानपति समेत कुल 26 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा करीब 40-50 अज्ञात के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. पुलिस संघर्ष में शामिल अन्य आरोपियों को भी चिह्नित कर रही है.

पढ़ेंः होली पर मामूली कहासुनी होने पर दो पक्षों के बीच हुआ खूनी संघर्ष , एक की मौत-कई घायल


कश्यप और गुर्जर जाति के लोगों के बीच हुए संघर्ष में कैराना कोतवाली के उपनिरीक्षक राजकुमार चंदेल ने मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने वारदात में गांव के प्रधानपति गुलाब समेत महीपाल, नाथी, विनित, शिवकुमार, जगमोहन, मोनू उर्फ मनीष, सन्नी, सनोज, प्रदीप चौहान, अरविंद चौहान, मोहित, सुमित, पदम, प्रवीण, अंकुश, प्रदीप उर्फ गुरदीप, चयनपाल, सतेंद्र, सुभाष, गुरुदास, अभिषेक, विपिन, जयपाल, संदीप व नितिन को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 24 डंडे, दो लोहे की रॉड, ईंट-पत्थर आदि भी बरामद किए गए हैं.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details