उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली: पुलवामा शहीदों के परिजनों को डीएम ने प्रदान की सहायता राशि

By

Published : May 16, 2020, 9:58 AM IST

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए शामली के दो जवानों के परिजनों को डीएम ने 22-22 लाख रुपये के बैंक ड्राफ्ट सौंपते हुए हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे.

shamli latest news
शहीद को परिजनों को दिए गए बैंक ड्राफ्ट

शामली: पुलवामा हमले में शहीद हुए जिले के दो जवानों को प्रदेश सरकार की ओर से आर्थिक मदद दी गई है. डीएम जसजीत कौर ने शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद के रूप में 22-22 लाख के बैंक ड्राफ्ट सौंपे. शहीदों के परिवारों को यह आर्थिक मदद लोक निर्माण विभाग की ओर से मिली है.

शहीद के परिजनों को सहायता राशि प्रदान करती डीएम.

40 सीआरपीएफ जवान हुए थे शहीद
14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शामली के दो जवान शहीद हो गए थे. आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों में शामली के मोहल्ला रेलपार निवासी अमित कोरी और बनत निवासी प्रदीप कुमार शामिल थे.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने की थी घोषणा
उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहीद जवानों के परिवारों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की गई थी. इसी के तहत शहीदों के परिजनों को लोक निर्माण विभाग की ओर से 22-22 लाख रुपये की आर्थिक मदद की गई है. डीएम जसजीत कौर ने शहीद अमित कोरी की मां उर्मिला देवी को 22 लाख और शहीद प्रदीप कुमार की पत्नी शर्मिष्ठा देवी व मां सुलेलता देवी को 11-11 लाख के बैंक ड्राफ्ट सौंपे.

डीएम ने सौंपा चेक
डीएम जसजीत कौर ने बताया कि पुलवामा अटैक के बाद उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शहीदों के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी. इसी क्रम में जनपद शामली के अमर शहीदों के परिजनों को लोक निर्माण विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता के रूप में बैंक ड्राफ्ट सौंपते हुए भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details