उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शामली: नमाज के लिए मस्जिद में जुटी भीड़, 250 पर मुकदमा दर्ज

यूपी के शामली जिले में पुलिस ने मस्जिद में इकट्ठा हुए दो सौ से ढाई सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा भी दर्ज किया है.

By

Published : Oct 21, 2020, 7:02 AM IST

नमाज के लिए मस्जिद में जुटी भीड़
नमाज के लिए मस्जिद में जुटी भीड़

शामली:जिले के कैराना में पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए भारी संख्या में मस्जिद में जमा हुए करीब 250 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने मुकदमे में छह लोगों को नामजद भी किया गया है, जिनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही लोग सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी लापरवाही बरत रहे हैं. इसके चलते कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने का खतरा एक बार फिर मण्डराने लगा है. शामली जिले के कैराना कस्बे में भी पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन कर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे करीब 250 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

क्या है पूरा मामला

कैराना कोतवाली पुलिस ने मस्जिद में नमाज के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमाती कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक यह मामला 16 अक्टूबर का है. जुमे के दिन कैराना की किला गेट चौकी क्षेत्र की चांदवाली मस्जिद में नमाज अदा की गई थी, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए करीब 250 लोगों की भीड़ जमा हुई थी. पुलिस के मुताबिक भीड़ जुटाने वाले लोगों को कोरोना महामारी का हवाला देते हुए ऐसा करने से रोका भी गया था, लेकिन इसके बावजूद भी वें नही माने.


मुकदमें में छह नामजद, 250 अज्ञात

मस्जिद में नमाज के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के मामले में कैराना कोतवाली पर तैनात उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार ने आईपीसी की धारा 188 और 269 समेत महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने छह लोगों को नामजद किया गया है, जबकि 200 से 250 अज्ञात लोग भी मुकदमें में शामिल किए गए हैं. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसके बावजूद भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए खुद के साथ-साथ अपने परिवार और समाज के अन्य लोगों की जिंदगी भी खतरें में डाल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details