उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: शामली में सड़क किनारे पड़े मिले सैंकड़ों ब्लड सैंपल के ट्यूब, ग्रामीणों में फैली दशहत

उत्तर प्रदेश के शामली के सिलावर गांव में सड़क किनारे भारी मात्रा में ब्लड सैंपल के ट्यूब मिले हैं. इसकी जानकारी होने के बाद से ग्रामीणों में काफी डर का माहौल है. वहीं पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : May 3, 2020, 12:14 PM IST

blood sample tube
ब्लड सैंपल के ट्यूब मिलने से ग्रामीण डरे

शामली: जिले में सड़क किनारे भारी मात्रा में ब्लड सैंपल के ट्यूब मिलने से सनसनी फैल गई है. दशहत में आए ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए अधिकारियों को मामले से अवगत कराया. कोरोना काल में खुले में पड़े मिले ब्लड सैंपल लोगों में तरह-तरह की शंकाए पैदा कर रहे हैं.

ब्लड सैंपल के ट्यूब मिलने से ग्रामीण डरे

जिले के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के सिलावर गांव में शनिवार की रात गांव के रेलवे स्टेशन के नजदीक सड़क किनारे और नाले में भारी मात्रा में ब्लड सैंपल ट्यूब पड़े मिले. आशंका व्यक्त की जा रही है कि ये सैंपल अवैध रूप से चलने वाली किसी लैब या फिर ब्लड़ बैंक के भी हो सकते हैं. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग प्रभावी ढ़ंग से पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रहा है, क्योंकि इस तरह की लापरवाही महामारी को सीधे तौर पर दावत देने वाली साबित हो सकती है.

खुले में बिखरे ब्लड सैंपल पैदा कर रहे दहशत
सिलावर के ग्रामीण प्रवीण ने बताया कि गांव की सड़क और नाले में सैंकड़ों की संख्या में ब्लड सैंपल पड़े हुए हैं. इन्हें देखकर लोग डरे हुए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह गांव के नजदीक ब्लड सैंपल डालने का उद्देश्य क्या हो सकता है. इसकी जांच पड़ताल जरूरी है. फिलहाल पुलिसकर्मियों ने सड़क किनारे पड़े ब्लड सैंपलों को इकट्ठा करते हुए आलाधिकारियों को मामले की सूचना दे दी है.

इतनी भारी मात्रा में ब्लड सैंपलों का खुले में पड़ा होना लोगों में बीमारियां फैलाने के लिए काफी है. स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के मुताबिक ऐसा करना अपराध है. फिलहाल यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह जिले में अवैध रूप से चलाई जा रही किसी लैब या फिर ब्लड बैंक की करतूत भी हो सकती है, क्योंकि जिले में पूर्व में कई बार खून की कालाबाजारी की घटनाएं भी सामने आ चुकी है. हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details