उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य प्रसन्न चौधरी रालोद में हुए शामिल

यूपी में भाजपा की प्रदेश कार्य समिति के सदस्य प्रसन्न चौधरी अब बीजेपी को छोड़कर रालोद के खेमें में चले गए हैं. इसके चलते शामली जिले में राजनीति के समीकरणों में भारी जोड़तोड़ शुरू हो गया है.

By

Published : Jun 19, 2021, 7:53 PM IST

प्रसन्न चौधरी रालोद में हुए शामिल
प्रसन्न चौधरी रालोद में हुए शामिल

शामली: यूपी के शामली जिले से भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्षपति प्रसन्न चौधरी ने बीजेपी का दामन छोड़कर रालोद का हाथ थाम लिया है. उन्होंने शनिवार को दिल्ली पहुंचकर रालोद सुप्रीमो जयंत चौधरी के सामने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

कौन है प्रसन्न चौधरी?
शामली जिले के रहने वाले प्रसन्न चौधरी पूर्व जिला पंचायत सदस्य संतोष देवी के पति हैं. किसानों और जाट बिरादरी में उनकी अच्छी खासी पकड़ है. इसी के चलते मार्च 2021 में उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने उन्हें पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य भी बनाया था. फिलहाल प्रसन्न चौधरी के रालोद में शामिल होने के बाद शामली जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भी भाजपा को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली पहुंचकर ली सदस्यता
जिले से ताल्लुक रखने वाली भाजपा की राज्य महिला आयोग की सदस्य डा. प्रियंबदा तोमर कुछ महीनों पहले ही कृषि कानूनों को लेकर नाराजगी जताते हुए रालोद में शामिल हो चुकी है. डा. प्रियंबदा तोमर भी भाजपा की प्रदेश कार्य समिति की सदस्य थी. उनके बाद अब जाट बिरादरी में मजबूत पकड़ रखने वाले प्रसन्न चौधरी ने भी बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. बताया जा रहा है कि उन्होंने शनिवार को दिल्ली पहुंचकर रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी के आवास पर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.

भाजपा को घेरने के लिए बिछी गोटियां
कृषि कानूनों और कोरोना की दूसरी लहर के बाद भाजपा को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. वेस्ट यूपी में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ ही सपा-रालोद और पर्दे के पीछे से अराजनैतिक संगठन भारतीय किसान यूनियन का गठजोड़ बीजेपी को सीधे तौर पर टक्कर दे रहा है. वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों को लेकर जारी घमासान इसकी हकीकत बयां कर रहा है. शामली जिले में सपा और रालोद का गठबंधन जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों में भाजपा के सामने मजबूती से जीत का दावा भी कर चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details