उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शामली में UPSSSC PET परीक्षा केंद्रों से 3 सॉल्वर सहित 5 गिरफ्तार

By

Published : Oct 16, 2022, 6:50 AM IST

Updated : Oct 16, 2022, 6:59 AM IST

शामली जिले से UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां पुलिस ने 2 परीक्षा केंद्रों से 3 साल्वर पकड़े, जबकि परीक्षा केंद्र के बाहर घूम रहे 2 असली परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

3 सॉल्वर सहित 5 गिरफ्तार.
3 सॉल्वर सहित 5 गिरफ्तार.

शामली:यूपी के शामली जिले में UPSSSC प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के दौरान दो परीक्षा केंद्रों पर 3 साल्वर पकड़े गए. जबकि परीक्षा केंद्र के बाहर घूम रहे 2 असली परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए 2 साल्वर बिहार से परीक्षा देने के लिए आए थे. जिले में UPSSSC PET की परीक्षा के पहले दिन साल्वर गैंग का पर्दाफाश करते हुए अधिकारियों ने चेकिंग के दौरान पकड़े गए 3 सॉल्वर और दो परीक्षार्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह.

बिहार से आए थे दो साल्वर
पीईटी परीक्षा के नोडल अधिकारी, एडीएम शामली, संतोष कुमार ने बताया कि शनिवार को 2 दिवसीय परीक्षा के पहले दिन पकड़े गए 2 सॉल्वरों की पहचान बिहार निवासी रोहित कुमार और अमित कुमार के रूप में हुई है. जो शामली के देश भगत इंटर कॉलेज में बिजनौर के सोहित कुमार और बागपत के संदीप तोमर के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे. बिहार के दोनों साल्वर ने दोनों परीक्षार्थियों से परीक्षा में शामिल होने के लिए 20,000 रुपये प्रति उम्मीदवार तय किए थे. पुलिस ने परीक्षा केंद्र के बाहर से दोनों असली परीक्षार्थियों को भी गिरफ्तार कर लिया.

भाई की परीक्षा देने वाला भी गिरफ्तार
अधिकारियों के मुताबिक शामली के दूसरे परीक्षा केंद्र किसान इंटर कॉलेज से भी बागपत निवासी शुभम धीर को गिरफ्तार किया गया है. जो अपने भाई सौरभ धीर के स्थान पर परीक्षा दे रहा था. शामली के अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि पुलिस ने 3 साल्वर और 2 परीक्षार्थियों समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. बागपत निवासी असली परीक्षार्थी की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगा दी गई हैं.

इसे भी पढे़ं-UP PET एग्जाम देने के लिए अभ्यर्थियों ने झेली मुसीबत, राहुल गांधी ने कसा तंज

Last Updated : Oct 16, 2022, 6:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details