उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीजेपी MLA ने ग्रामीण से कहा- पहले बेटे की कसम खाओ कि वोट दिया था, तुरंत लगवा दूंगा बिजली

शाहजहांपुर की कटरा विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी के विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस का अजीबो गरीब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो के आधार पर अगर माने तो अगर अपने विधायक को वोट नहीं दिया तो आप अपने गांव में विकास की उम्मीद नहीं कर सकते हो.

By

Published : Jul 13, 2021, 3:50 PM IST

Updated : Jul 13, 2021, 10:07 PM IST

बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह का वायरल वीडियो
बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह का वायरल वीडियो

शाहजहांपुरःएक लोकतांत्रिक सरकार देश के हर एक व्यक्ति की बेहतरी के लिए जिम्मेदार होती है. चाहे वह व्यक्ति सत्तासीन पार्टी का समर्थक हो या न हो. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्रिक देश भारत की खासियत भी यही रही है. इसके इतर शाहजहांपुर के बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह का एक बयान वायरल हो रहा है, जिसमें वो वोट न देने वाले ग्रामीणों को बिजली न देने की बात कहते सुनाई दे रह हैं. देश में अभी 'काम के बदले वोट' की बात हो रही है, लेकिन वायरल वीडियों में बीजेपी विधायक ने 'वोट के बदले काम' की नई परिपाटी शुरू करते दिखाई दे रहे हैं.

बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह का वायरल वीडियो

दरअसल, ये वीडियो बीते 1 जुलाई का है, जहां वन विभाग के अंतर्गत पौधरोपण का कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम में स्थानीय जनता भी मौजूद थी. कार्यक्रम में जन प्रतिनिधि के तौर पर जिले के कटरा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह भी मौजदू थे. कार्यक्रम के बाद विधायक लोगों को बातचीत के अंदाज में संबोधित कर रहे थे, तभी एक गांव के कुछ ग्रामीणों ने गांव में बिजली की सुविधा की बात की. जिस पर विधायक ने अजीबो गरीब बयान देते हुए ग्रामीणों को राजनीति और जनसेवा को सौदे के विषय रूप में समझा कर वाहवाही लूटनी चाही. विधायक का बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

वायरल वीडियो में विधायक ग्रामीणों से कह रहे हैं कि 'तुम गंगा की तरफ हाथ करके या अपने लड़के की कसम खाकर कहो कि तुमने हमें वोट दिया है, तो हम आज ही तुम्हारे घर पर लाइट लगवा देंगे. अपेक्षा उससे की जाती है जिसे आप कुछ दो'.

जब ग्रामीण ने कहा कि वह तो फरियाद कर रहा है, तो विधायक ने कहा 'फरियाद उससे करो, जिसे तुम कुछ दो. अगर तुमने दिया होता तो तुम्हारा मेरी छाती पर चढ़ने का अधिकार होता. आप हमें बेवकूफ बनाने का प्रयास न करो.... हमारे पिता चार बार विधायक रहे. हम विधायक बने ऐसे थोड़ी ना बने हैं. हर बूथ पर किसने हमें वोट दिया, क्या यह हमें मालूम नहीं है? आप हमें वोट देते और हम अगर आपको (लाइट) न देते तब आप हमें बताते.'

पढ़ें-नया नहीं है केशव मौर्या का बयान, जिला पंचायत चुनाव सीधे जनता से कराने के लिए पहल कर चुकी है योगी सरकार

बीजेपी विधायक का यह बयान 12 दिन बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसके बाद विधायक वीर विक्रम सिंह और पार्टी की जमकर आलोचना की जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद विधायक अब फोन बंद करके बैठ गए हैं.

Last Updated : Jul 13, 2021, 10:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details