उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: 24 घंटे के अंदर आचार संहिता की उड़ी धज्जियां, विहिप और बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 11, 2019, 5:57 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है. इसके बावजूद विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर बवाल काटा. कार्यकर्ताओं ने जिले में बढ़ती गोकशी का हवाला देते हुए हंगामा किया.

आचार संहिता की उड़ी धज्जियां.


शाहजहांपुर: देश में आचार संहिता लागू हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते. विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आचार संहिता और धारा 144 की जमकर धज्जियां उड़ाईं. कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट गेट को बंदकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान उनके खुलेआम भगवा झंडा लहराते हुए जय श्रीराम के नारे भी लगाए जा रहे थे.

आचार संहिता की उड़ी धज्जियां.

जिले के कलेक्ट्रेट गेट को बंदकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता धरना दे रहे थे. उनका कहना है कि जिले में खुलेआम गोकशी हो रही है. एक स्कूल की दीवार पर देवी देवताओं के चित्र बनाए गए थे. दीवार पर वंदेमातरम् भी लिखा गया था. आरोप है कि वहां के प्रिंसिपल ने चित्र और वंदेमातरम् को मिटा दिया. वहीं जिले में अवैध रूप से मदरसे बनावाए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें तत्काल रुकवाया जाए.

इस तरह की 11 मांगों को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट गेट पर धरना दे रहे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं के हाथ में भगवा झंडे खुलेआम लहराए जा रहे थे. वहीं जय श्रीराम के उद्घोष भी किए जा रहे थे. वहीं प्रशासन मूक दर्शक बन इस धरना प्रदर्शन को देख रहा था.

बता दें कि रविवार शाम पांच बजे से देश में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. इस दौरान इस तरह का उल्लंघन विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता खुलेआम करते नजर आए. वहीं जिला प्रशासन पूरे मामले को लेकर पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम बताकर पल्ला झाड़ता नजर आया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details