उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: बनेंगे दो नए कोविड-19 L1 सेंटर, डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

By

Published : Jul 19, 2020, 7:47 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर दो और कोविड-19 L1 सेंटर के बनने की तैयारी चल रही है. रविवार को डीएम और एसपी ने उक्त स्थानों का निरीक्षण किया.

L1सेंटर का निरीक्षण करते अधिकारी
L1सेंटर का निरीक्षण करते अधिकारी

शाहजहांपुर: जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ने से 2 नए कोविड-19 L1 सेंटर बनाए जाने की तैयारी चल रही है. इसे लेकर रविवार को डीएम और एसपी ने जिले के दो स्कूलों में कोविड-19 L1 सेंटर बनाने की सभी व्यवस्थाएं देखीं.

शनिवार को शाहजहांपुर में 77 और कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई. इससे जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 358 हो गई, जिनमें एक्टिव मरीज 206 हैं. इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है, जबकि 151 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

जिले में संक्रमित मामले रोज आ रहे हैं, जिसके चलते शाहजहांपुर के दोनों कोविड-19 L1 सेंटर बीएस पब्लिक स्कूल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल भरने की कगार पर हैं. अब जिले में कोरोना मरीजों को इलाज के लिए दो और कोविड-19 L1 सेंटर बनने की तैयारी की जा रही है. इसके लिए चुने गए स्कूलों का डीएम इंद्र विक्रम सिंह और एसपी एस. आनंद ने निरीक्षण किया.

जिले में यह कोविड-19 L1 सेंटर रेयान इंटरनेशनल स्कूल और जवाहर नवोदय स्कूल में बनाए जाएंगे. निरीक्षण के दौरान डीएम ने स्कूल में मरीजों के रहने की व्यवस्था का जायजा लिया. साथ ही मौजूदा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस दौरान डीएम ने बताया कि जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इसके चलते मौजूदा कोविड-19 L1 सेंटर भरने वाले हैं. फिलहाल नए सेंटर का निरीक्षण किया गया है. सेंटर की शुरुआत को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details