उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कई जिलों में भाजपा और सपा नेताओं ने मुलायम सिंह यादव को अर्पित की श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav ) को शाहजहांपुर और कानपुर में आयोजित समारोह में भाजपा और सपा के नेताओं ने पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Oct 21, 2022, 7:47 PM IST

Updated : Oct 21, 2022, 10:02 PM IST

प्रदेश के कई जिलों में भाजपा और सपा के नेताओं ने सपा संस्थापक को भावभीनी श्रद्धांजलि दी
प्रदेश के कई जिलों में भाजपा और सपा के नेताओं ने सपा संस्थापक को भावभीनी श्रद्धांजलि दी

शाहजहांपुर/कानपुरःजनपद में शुक्रवारसपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav ) के लिए श्रद्धांजलि समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जहां पार्टी कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि मुलायम सिंह यादव हर कार्यकर्ता के दिल में हमेशा रहेंगे.

सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के लिए श्रद्धांजलि समारोह में सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने कही ये बातें..

दरअसल, सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम का आयोजन बिजलीपुरा स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय में हुआ. यहां समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और निवर्तमान पदाधिकारी शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान पूर्व एमएलसी पूर्व विधायक तमाम पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव की तस्वीर पर पुष्पांजलि देकर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किया. सपा के निवर्तमान जिला अध्यक्ष तनवीर खान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए एक आदर्श थे. वह हमेशा समाजवादी पार्टी के हर कार्यकर्ता में हमेशा जिंदा रहेंगे.

कानपुर में सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा
भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी (BJP MP Satyadev Pachauri) शुक्रवार को सीएम मुलायम सिंह यादव के लिए आयोजित सर्वदलीय श्रद्धांजलि सभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राममनोहर लोहिया के बाद अगर किसी ने समाजवादी आंदोलन को घर-घर तक पहुंचाया तो वह नेता जी मुलायम सिंह यादव थे. मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी जैसा विशाल संगठन खड़ा किया.


इस कार्यक्रम में मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील बजाज (BJP District President Sunil Bajaj) ने कहा, कि हम और हमारे पदाधिकारी यहां दलगत राजनीति जैसी ओछी सोच से ऊपर उठकर नेता जी को नमन करने आए हैं. मानवता की राजनीति के चलते संगठन के अधिकतर पदाधिकारियों ने नेता जी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने कहा कि यादव परिवार के लिए इस दु:ख भरे समय में हम साथ हैं. हालांकि, त्योहार के मौसम के बीच सियासी गलियारों में सपा के पूर्व सीएम की श्रद्धांजलि सभा में भाजपाइयों के पहुंचने पर खूब चर्चाएं भी हो रही हैं. सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा कि सपा के हर छोटे-बड़े कार्यकर्ता ने नेता जी मुलायम सिंह यादव को अपनी अश्रुपूरित श्रद्धांजलि दी है. विधायक ने कहा कि नेता जी ने जो मार्ग दिखाया, हम सब उस पर चलेंगे. इस कार्यक्रम में सपा विधायक अमिताभ बाजपेई और मो. हसन रूमी समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

कुशीनगर में मुलायम को दी गई श्रद्धांजलि

सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री स्व0 मुलायम सिंह यादव का शुक्रवार को जिले भर में रैली निकाली गई. इस दौरान रामकोला विधान सभा क्षेत्र के मथौली बाजार में आयोजित श्रद्धांजलि सभा (tribute meeting) में पूर्व राज्य मंत्री राधेश्याम सिंह (Former Minister of State Radheshyam Singh) भावुक हो गए. जिले में उनकी आत्मा की शान्ति व मोक्ष की प्राप्ति के लिए जगह जगह सपा कार्यकर्ताओ द्वारा शान्ति पाठ भी किया गया. इस दौरान निवर्तमान जिलाध्यक्ष सपा मनोज यादव, कुशीनगर विधानसभा अध्यक्ष राजेन्द्र यादव, जिला उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, अक्षय पाण्डेय, प्रसून जयसवाल, प्रदीप सिंह, सिकंदर आलम, शैलेश सिह सहित भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी केस में कोर्ट ने इस वजह से मुस्लिम पक्ष पर लगाया जुर्माना, पढ़िए पूरी खबर

Last Updated : Oct 21, 2022, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details