उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: स्वामी चिन्मयानंद और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के सभी आरोपियों की होगी पेशी

By

Published : Jan 6, 2020, 8:26 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली छात्रा और स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाले उसके सहयोगियों की आज को जिला न्यायालय में पेशी होने वाली है.

etv bharat
जेल से जिला न्यायालय पहुंचेगे चिन्मयानंद .

शाहजहांपुर:यौन उत्पीड़न के आरोप में फंसे पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद और स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की फिरौती मांगने के आरोप में लॉ छात्रा और उसके सभी साथियों की सोमवार को कोर्ट में पेशी होगी. इस प्रकरण में अब सिर्फ स्वामी चिन्मयानंद और संजय सिंह जेल में बंद हैं, बाकी सभी की जमानत हो चुकी है.

जिला न्यायालय में होगी पेशी
सोमवार को इन दोनों प्रकरणों में यौन उत्पीड़न के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद और उनसे 5 करोड़ की रंगदारी मांगने वाली कानून की छात्रा और उसके सहयोगियों की जिला न्यायालय में पेशी होने वाली है. वहीं यौन उत्पीड़न वाले मामले में स्वामी चिन्मयानंद को एसआईटी ने आरोपी मानते हुए 20 सितंबर को गिरफ्तार करके जेल भेजा था, जिसके चलते स्वामी चिन्मयानंद जेल में बंद हैं.

जेल से जाएंगे जिला न्यायालय पहुंचेगे चिन्मयानंद
दूसरे मामले में स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में कानून की छात्रा और उसके तीन साथी सचिन सेंगर, विक्रम और संजय सिंह को एसआईटी ने दोषी मानते हुए 25 सितंबर को जिला कारागार भेजा था. अब इस मामले में हाई कोर्ट ने लॉ छात्रा सहित अन्य दो को जमानत दे दी थी, लेकिन संजय सिंह अभी भी जेल की सलाखों के पीछे हैं.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details