उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 1, 2021, 4:53 AM IST

ETV Bharat / state

टीकाकरण के बाद डेढ़ महीने के बच्चे की संदिग्ध मौत

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कटरा के देवनगर गोटिया गांव में एक डेढ़ महीने के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मी को बच्चे की मौत का जिम्मेदार ठहराया है.

बच्चे की संदिग्ध मौत
बच्चे की संदिग्ध मौत

शाहजहांपुर : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कटरा के देवनगर गोटिया गांव में डेढ़ महीने के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मी को बच्चे की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. परिजनों का कहना है कि उनके मासूम डेढ़ माह के बच्चे को स्वास्थ्य कर्मचारियों ने घर पर आकर टीका लगाया था, जिससे उसकी मौत हो गई.

दरअसल, मीरानपुर कटरा थाना क्षेत्र के ग्राम देवनगर गोटिया निवासी राज बहादुर सिंह यादव के डेढ़ माह के पुत्र राजदेव की बीती रात मृत्यु हो गई. राजदेव की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. परिजनों ने तिलहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एनम सरिता सिंह पर बच्चे की हत्या का आरोप लगाते हुए थाना पुलिस से कार्रवाई की मांग की है. दूसरी तरफ मामले में कटरा थाना पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही देव नगर निवासी राजबहादुर की तहरीर पर तिलहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सरिता सिंह के विरुद्ध गैर इरादतन बच्चे की हत्या करने का रिपोर्ट दर्ज करवाया है. वहीं मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक हरपाल सिंह वालिया ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि कटरा थाना क्षेत्र में एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है. परिजनों की तहरीर पर एनम के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराकर बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बच्चे की मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा. जिसके बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details