उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: कानून व्यवस्था को लेकर सपा का धरना प्रदर्शन

By

Published : Oct 19, 2020, 5:31 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में बिगड़ती कानून व्यवस्था और धान खरीद में धांधली को लेकर सपा ने धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और जमकर हंगामा किया.

शाहजहांपुर में सपा का धरना प्रदर्शन
शाहजहांपुर में सपा का धरना प्रदर्शन

शाहजहांपुर:यूपी में बिगड़ती कानून व्यवस्था और धान खरीद में हो रही धांधली के खिलाफ समाजवादी पार्टी ने सोमवार को चक्का जाम करके धरना प्रदर्शन किया. इस सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इससे चौराहे पर जाम लग गया और इस जाम में एक एंबुलेंस काफी देर फंसी रही. हालांकि इसके बाद ट्रैफिक पुलिस ने एंबुलेंस को जाम से निकाला.

सोमवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने खिरनी बाग चौराहे को चक्का जाम कर के धरना प्रदर्शन किया. समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. किसानों का शोषण किया जा रहा है. इसी के चलते समाजवादी पार्टी के कार्यकर्तओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

कार्यकर्ताओं ने कहा कि वे कानून व्यवस्था और किसानों के हितों को लेकर सरकार से मांग कर रहे हैं. धान खरीद में हो रही भारी धांधली पर प्रदेश और केंद्र सरकार चुप है. धान का सरकारी रेट 1868 है, लेकिन बिचौलिए 900 रुपए में किसानों का धान खरीद रहे हैं. किसानों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान का कहना है कि बलिया में प्रशासनिक अधिकारियों के सामने नौजवान की हत्या कर दी गई. इसको लेकर पूरे प्रदेश में भय का माहौल है. पूरा प्रदेश शर्मसार हुआ है. किसानों को धान का समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है, जिसके चलते किसान औने-पौने दामों पर अपना धान बेचने को मजबूर हैं. इसमें बिचौलिए सक्रिय हैं और किसानों का जमकर शोषण किया जा रहा है.

किसान आत्महत्या को मजबूर है. उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं. उसके साथ-साथ सपा कार्यकर्ता पर लगातार फर्जी मुकदमे लिखे जा रहे हैं. इन्हीं मांगों को लेकर सपा ने धरना प्रदर्शन किया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details