उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अखिलेश यादव ने एक बार फिर इंडिया गठबंधन पर उठाए सवाल, कहा- ऐसा ही रहा तो कौन साथ जाएगा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 20, 2023, 5:31 PM IST

Updated : Oct 20, 2023, 6:57 PM IST

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) में पार्टी के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में पहुंचे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP national president Akhilesh Yadav) ने I.N.D.I.A गठबंधन पर खुलकर बात रखी. अखिलेश ने कांग्रेस के रवैये पर भी सवाल उठाए. साथ ही भाजपा पर भी हमला बोला.

Etv Bharat
Etv Bharat

सपा मुखिया अखिलेश यादव शाहजहांपुर दौरे पर पहुंचे.

शाहजहांपुर : पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद के आवास परिसर में बने मैदान में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए सपा मुखिया ने गुरुवार को I.N.D.I.A गठबंधन पर अपनी बात रखी. अखिलेश ने कहा कि गठबंधन को यह बात साफ कर देनी थी कि प्रदेश स्तर पर कोई समझौता नहीं होगा. मध्य प्रदेश के चुनाव के लिए कांग्रेस ने उन सीटों पर भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी, जिन पर सपा के विधायक हैं. अगर सीट नहीं देनी थी तो सपा से बात भी नहीं शुरू करनी थी. अखिलेश ने कहा कि अब पता चला कि I.N.D.I.A गठबंधन देश के चुनाव के लिए है, प्रदेश के लिए नहीं. सपा मुखिया ने कांग्रेस के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर उसका ऐसा ही व्यवहार रहा तो कौन साथ खड़ा होगा. कहा कि बीजेपी एक संगठित दल है. इससे लड़ना है तो कंफ्यूजन दूर करना होगा.

शाहजहांपुर में अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए तंज कसा.

सपा कार्यकर्ताओं की जेब में कटवा रही भाजपा :दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शुक्रवार को बीजेपी पर जमकर निशान साधा. उन्होंने कहा कि जहां-जहां समाजवादी पार्टी के कार्यक्रम हो रहे हैं, वहां बीजेपी किराये के जेबकतरों को भेजकर सपा कार्यकर्ताओं की जेब में कटवा रही है और माहौल खराब करवा रही है. पूरे प्रदेश में डेंगू फैला हुआ है. ऐसे में देश को विश्व गुरु बनाने का दावा कर रही भाजपा सरकार एक मच्छर तक नहीं पकड़वा पा रही है.

बीजेपी ने नहीं दी महिलाओं को भागीदारी : महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण के मुद्दे पर सपा मुखिया ने कहा कि आज जहां-जहां भी चुनाव हो रहे हैं, क्या वहां भाजपा ने महिलाओं को भागीदारी दी है. अपने संगठन की महिला नेताओं से उन्होंने आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा आधी आबादी को जोड़ें. इसी क्रम में एक सवाल के जवाब में सपा मुखिया ने कहा कि आजम खान के साथ गलत हुआ है. इतना ज्यादा अन्याय किसी परिवार के साथ नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव बोले, भाजपा से मिली हुई है कांग्रेस

यह भी पढ़ें : MP Assembly Elections : एमपी में सीटें मांगने पर कांग्रेस ने अखिलेश यादव को नकारा, कहा- UP में पार्टी को किसी बैसाखी की जरूरत नहीं

Last Updated : Oct 20, 2023, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details