उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 27, 2020, 10:13 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

शाहजहांपुरः 6 लोगों ने अदा की जुमे की नमाज

कोरोनावायरस को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंशिंग का आदेश दिया गया है. इसी के मद्देनजर शुक्रवार को शाहजहांपुर स्थित मस्जिद में सिर्फ छह लोगों ने ही जुमे की नमाज अदा की.

six people prayed in masjid.
जुमे की नमाज.

शाहजहांपुरः देश में चल रहे 21 दिनों के लॉकडाइन के मद्देनजर शुक्रवार को जिले की मस्जिद में सिर्फ छह लोगों ने जुमे की नमाज अदा की. वहीं लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंशिंग के चलते लोगों ने घरों पर नमाज अदा की.

मस्जिद में जुमे की नमाज अदा
दरअसल सरकार के आदेश के बाद जिले के शहर इमाम ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों से अपील की थी कि मस्जिदों में भीड़ न लगाएं और केवल 6 लोग ही मस्जिद में जुमे की नमाज अदा करेंगे. बाकी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ेंगे. इस अपील के चलते शुक्रवार को मस्जिद में भीड़ नहीं दिखी.

इसे भी पढ़ें-मिर्जापुर: जामा मस्जिद में पांच लोगों ने पड़ी जुमे की नमाज

घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील
कोरोना वायरस की महामारी को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंशिंग ही इसका उपाय है. इसी के चलते सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खां ने लोगों से मस्जिदों की वजाय अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ने की अपील की थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि सिर्फ 10 से कम लोग ही मस्जिद में नमाज़ पढ़ सकते हैं, लेकिन वह भी सोशल डिस्टेंश को ध्यान में रखते हुए. वहीं इस दौरान जिला प्रशासन मस्जिदों के बाहर मुस्तैद दिखाई दिया.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details