उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 6 आरोपी गिरफ्तार

शाहजहांपुर पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 30, 2021, 6:33 PM IST

etv bharat
etv bharat

शाहजहांपुर: पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जिसने फर्जी आधार कार्ड बनाकर चुनाव में जमकर फर्जी वोटिंग कराई. पुलिस ने गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से डेढ़ दर्जन से ज्यादा फर्जी आधार कार्ड 2 लैपटॉप और प्रिंटर बरामद हुए हैं.

क्या है मामला
दरअसल, 29 अप्रैल को शाहजहांपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग हो रही थी. इस दौरान रोजा थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सरही गांव में किशनपाल के मकान में कुछ लोग फर्जी आधार कार्ड बना रहे हैं. जिसके आधार पर फर्जी वोटिंग कराई जा रही है. पकड़ा गया गिरोह खासतौर पर प्रवासी मजदूरों के फर्जी आधार कार्ड तैयार कर रहा था, जो चुनाव के दौरान गांव में मौजूद नहीं थे. इन्हीं फर्जी आधार कार्ड के आधार पर दूसरे लोग एक खास प्रत्याशी के पक्ष में वोट डाल रहे थे.

इसे भी पढ़ें-कोरोना को लेकर लापरवाही पर DM का एक्शन, डॉक्टर गिरफ्तार

इस सूचना के बाद पुलिस ने छापा मारकर मकान से गांव के रहने वाले रविंदर, विमल, अमन, उर्वेश, रोहित और काशीराम को गिरफ्तार किया. पकड़े गए लोगों के पास से दो लैपटॉप एक प्रिंटर और 15 फर्जी आधार कार्ड बरामद किए गए. फिलहाल सभी आरोपी जेल भेज दिए गए हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details