उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 5, 2019, 4:43 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

चिन्मयानंद प्रकरण: कल हाईकोर्ट में एसआईटी पेश करेगी चार्जशीट

स्वामी चिन्मयानंद यौन शोषण मामले में एसआईटी कल हाईकोर्ट में चार्जशीट दाखिल करेगी. एसआईटी का कहना है कि 2 महीने में पूरी चार्जशीट तैयार की गई है, जिसमें 55 अभिलेख संकलित किए गए हैं. चार्जशीट 4700 पन्नों की तैयार की गई है.

कल हाई कोर्ट में एसआईटी पेश करेगी चार्ज शीट

शाहजहांपुर: स्वामी चिन्मयानंद यौन उत्पीड़न मामले में एसआईटी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की. स्वामी चिन्मयानंद से रंगदारी मांगने के मामले में बीजेपी नेता और जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन डीपीएस राठौर का नाम भी एसआईटी ने चार्जशीट में शामिल किया है. एसआईटी कल चार्जशीट कोर्ट में पेश करेगी.

4700 पन्नों की चार्जशीट हाईकोर्ट में होगी पेश
एसआईटी का कहना है कि 2 महीने में पूरी चार्जशीट तैयार की गई है, जिसमें 55 अभिलेख संकलित किए गए हैं. चार्ज शीट 4700 पन्नों की तैयार की गई है. एसआईटी के नवीन अरोड़ा का कहना है कि पूरी विवेचना में सारे वीडियो और ऑडियो की जांच कराई गई थी, जो सही पाए गए हैं.

जानकारी देते नवीन अरोड़ा.

एसआईटी का कहना है कि 67 A भी सही पाया गया है. पूरी सीडीआर में रंगदारी मांगने का आरोप भी सही पाए गए हैं. एसआईटी का यह भी कहना है कि स्वामी चिन्मयानंद यौन उत्पीड़न के आरोप के मामले और आरोप लगाने वाली छात्रा द्वारा 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में स्थानीय पुलिस और कॉलेज के स्टॉफ की भूमिका की भी जांच रिपोर्ट तैयार की गई है, जो शासन को पेश की जाएगी.

चार्जशीट में बीजेपी नेता का नाम
एसआईटी की मानें तो बीजेपी नेता डीपीएस राठौर के पास बी पेन ड्राइव में अश्लील वीडियो उन्हें दिए गए थे. उन्ही अश्लील वीडियो के आधार पर बीजेपी नेता डीपीएस राठौर ने स्वामी चिन्मयानंद से सवा करोड़ रुपये मांगे थे. इसके अलावा डीपीएस राठौर के साथ अजीत सिंह का नाम भी चार्ज शीट में शामिल है.

ये भी पढ़ें:-पाक अधिकृत कश्मीर भी भारत गणराज्य का हिस्सा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

आपको बता दें की लॉ छात्रा ने चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. छात्रा और उसके तीन साथियों पर 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है, लेकिन इस पूरे मामले में बीजेपी नेता डीपीएस राठौर का सवा करोड़ रुपये मांगने के मामले में यहां भारतीय जनता पार्टी में हलचल पैदा हो गई है. फिलहाल एसआईटी कल दोनों मामलों में चार्जशीट हाई कोर्ट में पेश करेगी.


Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details