उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चिन्मयानंद मामले में SIT टीम ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- हाईकोर्ट में पेश करेंगे जांच रिपोर्ट

By

Published : Sep 18, 2019, 8:45 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लगे यौन शोषण के आरोपों के मामले में बुधवार को एसआईटी ने मीडिया के सामने ब्रीफिंग की. इस दौरान आईजी नवीन अरोड़ा ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए.

SIT टीम की प्रेस कॉन्फ्रेंस

शाहजहांपुर: बुधवार को एसआईटी की टीम ने पुलिस लाइन में बने अस्थाई एसआईटी कैंप में प्रेस कांफ्रेंस की. एसआईटी हेड आईजी नवीन अरोड़ा ने बताया कि वह 23 सितंबर को हाईकोर्ट में जांच रिपोर्ट पेश करेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि जांच पूरी होने तक और पुख्ता सबूत होने के बाद ही इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी की जा सकती है.

SIT 23 सितंबर को हाईकोर्ट में पेश करेगी रिपोर्ट.

एसआईटी का यह भी कहना है कि वह पूरे धैर्य के साथ हर पहलू की गहनता से जांच कर रहे हैं. इस दौरान एसआईटी ने मीडिया ट्रायल से नाराजगी व्यक्त की. एसआईटी का कहना है कि मीडिया ट्रायल से डिफेंस मजबूत हो रहा है. एसआईटी ने मीडिया से अनुरोध किया कि इस मामले में मीडिया ट्रायल ना करें और एसआईटी को अपनी जांच करने दें. उन्होंने बताया कि मीडिया ट्रायल को लेकर उन्होंने प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को शिकायत की है.

बता दें कि स्वामी चिन्मयानंद पर लॉ कॉलेज की छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. छात्रा के लापता होने में स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया था. इसके साथ ही स्वामी चिन्मयानंद से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें पीड़िता और उसके दोस्तों का नाम सामने आए थे. इस मामले में भी एक मुकदमा दर्ज है.

एसआईटी दोनों मामलों की गहनता से जांच कर रही है. एसआईटी का कहना है कि उनकी फॉरेंसिक टीम, लीगल एक्सपर्ट टीम और जांच टीम पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है जिसकी रिपोर्ट हाईकोर्ट को सौंपेंगे.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details