उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: DM ने स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे के सम्मान के लिए दिए कड़े निर्देश

यूपी के शाहजहांपुर में जिला प्रशासन स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुट गया है. इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने के लिए जिलाधिकारी ने बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी तिरंगे के अपमान को लेकर सख्त दिखे.

By

Published : Aug 1, 2019, 12:06 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक.

शाहजहांपुर: स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के मद्देनजर जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने खास बैठक की. प्रशासनिक अधिकारियों और गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में डीएम ने तिरंगे के सम्मान को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में तिरंगे का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि प्लास्टिक का तिरंगा पूरी तरह प्रतिबंधित है. प्लास्टिक के तिरंगे बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक.

स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों में जुटा प्रशासन

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने विकास भवन में एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक में 15 अगस्त पर होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि शहीदों की नगरी शाहजहांपुर में स्वतंत्रता दिवस बेहद धूमधाम से मनाया जाएगा. जिलाधिकारी ने सख्त लहजे में कहा कि 15 अगस्त के दिन अगर झंडे का अपमान होता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्लास्टिक का झंडा पूरी तरीके से प्रतिबंधित है. ऐसे में कहीं पर भी प्लास्टिक का झंडा बिकते हुए पाया गया तो विक्रेता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही सरकारी भवनों पर भी झंडा लगाने को लेकर पूरी ऐहतियात बरता जाएगा. इस संबंध में सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं.
-इंद्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details