उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जीआरपी ने श्रमजीवी एक्सप्रेस से शराब की बोतलें कीं बरामद, रेलवे के तीन कर्मचारी गिरफ्तार

By

Published : Mar 27, 2023, 9:10 AM IST

दिल्ली से पटना जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस से शाहजहांपुर जीआरपी ने शराब तस्करी का खुलासा किया है. इस दौरान जीआरपी ने रेलवे विभाग के ही 3 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया.

जीआरपी क्षेत्राधिकारी द्वितीय ऋषिकेश यादव
जीआरपी क्षेत्राधिकारी द्वितीय ऋषिकेश यादव

जीआरपी क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश यादव ने बताया.

शाहजहांपुर: जीआरपी को रविवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस के एसी कोच से अंग्रेजी शराब की तस्करी की सूचना मिली थी. जीआरपी पुलिस ने स्टेशन पहुंचते ही ट्रेन के कोच के अटेंडेंट और इलेक्ट्रीशियन को हिरासत में लिया. इस दौरान जीआरपी ने एसी कोच के बैटरी बॉक्स के अंदर से शराब की पेटियां बरामद कीं.

शाहजहांपुर जीआरपी को मुखबिर से सूचना मिली कि दिल्ली से पटना जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस के एसी कोच B1, B2, B3 में शराब की तस्करी की जा रही है. इसके बाद जीआरपी ने शाहजहांपुर पहुंचते ही ट्रेन को दोनों तरफ से घेर लिया. चेकिंग के दौरान जीआरपी ने ट्रेन के ही 2 अटेंडेंट और एक इलेक्ट्रिशियन को हिरासत में ले लिया. तलाशी के दौरान उन्हें कोच के बैटरी बॉक्स और एक सीट के नीचे से कई शराब की पेटियां बरामद हुईं. जीआरपी के अनुसार, इस शराब की तस्करी रेलवे के 2 कर्मचारियों और एक इलेक्ट्रीशियन मिलकर कर रहे थे.

शाहजहांपुर जीआरपी क्षेत्राधिकारी द्वितीय ऋषिकेश यादव ने बताया कि देर रात जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक को दिल्ली से पटना जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस में शराब तस्करी की सूचना मिली थी. जीआरपी प्रभारी निरीक्षक ने श्रमजीवी एक्सप्रेस की गहन चेकिंग के दौरान B1, B2 और B3 कोच से 57 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद कीं, जोकि बोगी के बैटरी बॉक्स में छिपाकर ले जाई जा रही थीं. इस मामले में जीआरपी ने अटेंडेंट और इलेक्ट्रीशियन को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों में रामचंद्र इलेक्ट्रीशियन है, जबकि आफताब आलम और गौरी शंकर रेलवे के कर्मचारी हैं. जीआरपी ने आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें- संभल में बाइक चोर गैंग का पर्दाफाश, चोरी की 10 बाइकों के साथ 3 गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details