उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News Shahjahanpur: टप्पेबाज गिरोह की सरगना गिरफ्तार, इस तरह लोगों को बनाती थी अपना शिकार

By

Published : Jan 13, 2023, 6:31 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस (shahjahanpur police) ने अंतरराज्यीय टप्पेबाज महिला गिरोह की सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने महिला के पास से नगदी और जेवरात भी बरामद किया है.

तलाश जारी
तलाश जारी

शाहजहांपुरः जनपद की पुलिस ने अंतरराज्यीय टप्पेबाज महिला गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने गिरोह की महिला सरगना को गिरफ्तार किया है. जिसके पास से नकदी और ठगे हुए सोने चांदी के जेवर बरामद किए गए हैं. पुलिस महिला से पूछताछ कर गिरोह की अन्य महिला सदस्यों की तलाश में जुट गई है.

पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद ने बताया कि बीते गुरुवार कोकाट थाना पुलिस ने सवारी वाहनों में महिलाओं के साथ मेलजोल बढ़ाकर उनके पास से नगदी और जेवर चुराकर फरार हो जाने वाली गैंग की महिला सरगना भाग्यवती को को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि गिरोह की महिलाएं अपनी बातों में सवारियों को फंसा कर उनके साथ टप्पे बाजी करती थी. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ब्लॉक गेट के पास से उसे गिरफ्तार किया है. पुलिस की तलाशी में महिला के पास से 2000 की नकदी और सोने चांदी के जेवर बरामद हुए हैं. गिरफ्तार की गई महिला भाग्यवती मूल रूप से रेवाड़ी हरियाणा की रहने वाली है. वर्तमान में वह शाहजहांपुर बरेली और पीलीभीत में अपना टप्पेबाजी का गिरोह चला रही थी.


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टप्पेबाज महिलाओं का गैंग कई जनपदों से संबंध रखती हैं. वह अन्य जनपदों में जाकर ई रिक्शा या अन्य वाहनों पर बैठे सवारियों को मुख्यतः महिलाओं को अपना निशाना बनाती हैं. जब तक पुलिस मामला समझती है तब तक यह लोग जनपद छोड़कर दूसरे जनपद में पहुंच जाती हैं. उन्होंने बताया कि पूछताछ में गिरोह की अन्य महिलाओं के नाम और पते सामने आए हैं. अन्य मुकदमों का भी जांच की जा रही है. इसके साथ ही इस मामले में अभी और भी गिरफ्तारी की जाएंगी. पुलिस पूछताछ कर उनपर आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details