उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, नशा बढ़ाने के लिए शराब में मिलाते थे नशीली गोलियां

By

Published : May 26, 2023, 2:07 PM IST

शाहजहांपुर पुलिस और एसओजी टीम ने नकली शराब की मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से बोतलों को सील करने वाली ऑटोमेटिक मशीन भी जब्त की हैं.

shahjahanpur fake liquor factory
shahjahanpur fake liquor factory

शाहजहांपुरःजिले पुलिस और एसओजी टीम को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. टीम ने नकली शराब बनाने वाली मिनी फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. इस दौरान पुलिस में भारी तादाद में नकली अंग्रेजी और देसी शराब बरामद हुई. मौके से बड़ी संख्या में शराब की बोतलें और नकली क्यूआर कोड भी बरामद हुए. पुलिस ने मौके से एक जिला बदर अपराधी और एक हिस्ट्रीशीटर समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से पुलिस को 2 लाख 40 हजार की नकदी भी बरामद हुई है. ये सभी नकली शराब को दुकानों पर बेचकर मोटी कमाई कर रहे थे.

पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद ने बताया कि एसओजी को सूचना मिली थी कि थाना रोजा क्षेत्र में नकली शराब बनाने की मिनी फैक्ट्री चल रही है. यह सत्यम इंपिरियल होटल के पीछे एक मकान में संचालित हो रही थी. इसके बाद एसओजी ने थाना रोजा पुलिस और आबकारी विभाग के साथ संयुक्त छापेमारी की. मौके से टीम को भारी तादाद में शराब की बोतलें, पैकिंग के ढक्कन और क्यूआर कोड बरामद हुए. इसके अलावा बोतलों को सील करने वाली ऑटोमेटिक मशीन भी मौके से जब्त की गई.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पुलिस ने इस दौरान बदर अपराधी मोनू ठाकुर, हिस्ट्रीशीटर रजनीश यादव और प्रशांत कुमार समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया. वहीं, सूरज नाम का व्यक्ति मौके से फरार होने में कामयाब रहा. इनके पास से 2 लाख 40 हजार रुपये की नगदी भी बरामद हुई. पुलिस पूछताछ में सामने आया कि ये शराब में नशीली गोलियां डालते थे, ताकि नशे को बढ़ाया जा सके. इसके बाद इसे अलग-अलग दुकानों पर सप्लाई करते थे. फिलहाल पुलिस फरार सूरज की तलाश कर रही है. वहीं, नकली शराब खरीदने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ेंःबस्ती में डॉक्टर की लापरवाही से गर्भवती की मौत का आरोप, FIR दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details