उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 20, 2020, 9:27 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: DM ने 1 हजार PPE किट का किया वितरण

शाहजहांपुर जिले में आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध हॉस्पिटलों को निःशुल्क पीपीई किट और मास्क वितरित किया गया. डीएम ने जिले के हॉस्पिटलों को एक हजार पीपीई किट और मास्क वितरित किया.

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह
जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह

शाहजहांपुर: केंद्र और प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी काल में ऐसे निजी हॉस्पिटल जो आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध हैं, उन चिकित्सलयों को एचसीएल सीएसआर के अन्तर्गत पीपीई किट और मास्क निःशुल्क उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. सरकार ने निर्देश पर जिले के डीएम ने आयुष्मान अस्पतालों को एक हजार पीपीई किट और मास्क निशुल्क वितरित किए.

DM ने बांटे PPE किट और मास्क
दरअसल, ऐसे निजी हॉस्पिटल जो आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध हैं, उन चिकित्सालयों को एचसीएल सीएसआर के अन्तर्गत पीपीई किट और मास्क निःशुल्क उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है. इसी के तहत शुक्रवार को जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में एचसी मेमोरियल हॉस्पिटल, कमला नर्सिंग होम, गुरु नानक हॉस्पिटल, वसीम हॉस्पिटल, सीतापुर आई हॉस्पिटल और जग मोहन आई हॉस्पिटल को एक हजार पीपीई किट और मास्क निःशुल्क वितरित किया है.

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत ऐसे सूची बद्ध निजी हॉस्पिटल हैं, जो कोरोना काल में मरीजों को सेवाएं दे रहे हैं. उनको सरकार पीपीई किट और मास्क उपलब्ध करा रही है. उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत सूचीबद्ध हॉस्पिटल उपायुक्त उद्योग केंद्र से संपर्क कर पीपीई किट और मास्क प्राप्त कर लें.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details