उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तमिलनाडु से आकर करवा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने दबोचा

शाहजहांपुर में तमिलनाडु से आया डेविड पैसों का लालच देकर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन करवा रहा था. मौके पर पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने 5 लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

By

Published : Jan 3, 2021, 10:53 PM IST

Updated : Jan 3, 2021, 10:59 PM IST

ईसाई पुलिस हिरासत में
ईसाई पुलिस हिरासत में

शाहजहांपुर: जिले में धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया है. ईसाई मिशनरी के लोग यहां पर धर्मांतरण करा रहे थे. घर में चल रहे इस धर्मांतरण कार्यक्रम के दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता पहुंच गए. उन लोगों ने धर्मांतरण करा रहे लोगों को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के लोग यहां चोरी से धर्मांतरण करा रहे थे. इस मामले में विश्व हिंदू संगठन ने ईसाई मिशनरी के 5 लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है. पुलिस ने आरोपी डेविड सहित 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है.

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता

घर में चल रहा था धर्मांतरण
पूरा मामला थाना चौक कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी का है. यहां एक मकान में चोरी से ईसाई मिशनरी के लोग धर्मांतरण करा रहे थे. बताया जा रहा कि रुपयों का लालच देकर हिंदुओं को ईसाई धर्म में परिवर्तित कराने का काम लम्बे समय से चल रहा था. इस बात की सूचना विश्व हिंदू परिषद के सदस्य मन्त्री राजेश अवस्थी को हुई तो वे अपने कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने विरोध प्रदर्शन कर पुलिस को बुलाया और 5 आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. बताया जा रहा है कि तमिलनाडु का रहने वाला डेविड अपने साथियों के साथ यहां धर्मांतरण करा रहा था. हिंदू संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

डेविड करवा रहा था धर्म परिवर्तन
विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने बताया कि जिले में लंबे समय से धर्मांतरण कराया जा रहा है. रुपयों का लालच देकर हिंदू भाइयों को ईसाई धर्म में परिवर्तित किया जा रहा है. आवास विकास कॉलोनी में किराए के मकान में धर्मांतरण चल रहा था. कार्यकर्ताओं ने जाकर धर्मांतरण रुकवाया. साथ ही 5 लोगों को पकड़कर पुलिस को सौंपा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील है कि धर्मांतरण कराने वाले लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जानी चाहिए.

Last Updated : Jan 3, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details