उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में राष्ट्रीय गो रक्षक दल ने गायों का किया पूजन

By

Published : Oct 1, 2020, 5:06 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में राष्ट्रीय गो रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौ पीठाधीश्वर स्वामी श्यामजी महाराज ने कान्हा गोशाला पहुंचकर गायों का पूजन किया. कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया.

national cattle guard
गो पूजन करते गौ पीठाधीश्वर स्वामी श्यामजी महाराज

शाहजहांपुर: राष्ट्रीय गो रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौ पीठाधीश्वर स्वामी श्यामजी महाराज ने कान्हा गौशाला पहुंचकर गायों का पूजन किया. राष्ट्रीय गो रक्षक दल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष का फूल माला पहनाकर स्वागत किया. गोशाला पहुंचने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गोमाता को हरी सब्जियों का भोग लगाया.

राष्ट्रीय गो रक्षक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौ पीठाधीश्वर स्वामी श्यामजी महाराज शाहजहांपुर पहुंचे, यहां उन्होंने खुटार स्थित कान्हा गोशाला में गो पूजन किया. इस दौरान उन्होंने गाय को हरी सब्जियों का भोग लगाया. उनका कहना है कि गाय की सेवा सर्वोत्तम सेवा है. उन्होंने गो वंशीय पशुओं के अच्छे खान-पान के लिए लोगों को जागृत किया. उनका कहना है जब गाय को अच्छा भोजन मिलेगा तभी उसका दूध भी अधिक पौष्टिक होग, जिससे लोगों का बेहतर स्वास्थ होगा.

स्वामी श्यामजी महाराज ने मथुरा में होने वाले प्रांतीय अधिवेशन में लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का निर्देश दिया. उन्होंंने प्रत्येक गांव में ग्राम अध्यक्ष नियुक्त करने का दायित्व सौंपा. इसके बाद राष्ट्रीय गो रक्षक दल के गो सेवक घायल गोवंश को उठाने के लिए उनकी एक्सरसाइज के लिए एक यंत्र बनवाया गया, जिसका शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा कान्हा गोशाला में किया गया. कार्यक्रम में राष्ट्रीय गो रक्षक दल के सभी वरिष्ठ पदाधिकारी और युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details