उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: बुजुर्ग महिला को एक साल से बना रखा था बधंक, ये थी वजह

यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक बुजुर्ग महिला को संपत्ति के लालच में उसके पड़ोसी ने कैद कर रखा था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए पीड़िता को उसके चंगुल से मुक्त करा दिया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 7:36 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

etv bharat
बुजुर्ग महिला को पुलिस ने कराया आजाद.

शाहजहांपुर:जिले में दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, यहां एक बुजुर्ग महिला को पिछले एक साल से बंधक बनाकर रखा गया था. मामला संपत्ति का था, जिसके लालच में पड़ोसी ने बुजुर्ग महिला को कैद कर रखा था. भूखी, प्यासी बुजुर्ग महिला को पुलिस ने आजाद करवाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना की जानकारी देते रिश्तेदार.

मामला थाना सदर बाजार क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि महिला के पति की मौत के बाद उसका पड़ोसी उसकी संपत्ति के लालच में उसे बंधक बनाकर रखता था. भगवान दास नाम का पड़ोसी बुजुर्ग महिला की प्रॉपर्टी हड़पना चाहता था, महिला पिछले एक साल से 24 घंटे कमरे में बंद थी. उसे इतना डरा-धमकाकर रखा जाता था कि वह आवाज भी नहीं निकाल सकती थी. शिकायत के बाद पुलिस की टीम ने जब घर का ताला खुलवाकर महिला को देखा, तो उसकी आंखों से आंसू निकल पड़े. पीड़ित महिला के रिश्तेदारों का आरोप है कि महिला के पति की मौत के पीछे भी दबंग पड़ोसी का हाथ है.

शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने घर का ताला खुलवाकर महिला को आजाद करवाया. फिलहाल पुलिस ने बंधक बनाने के आरोप में पड़ोसी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करवाया गया है. साथ ही महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details