उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: तस्करी के लिए बिहार ले जाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद

यूपी के शाहजहांपुर में नामी कंपनी की अवैध अंग्रेजी शराब के कन्टेनर को पुलिस ने चेंकिंग के दौरान पकड़ा. इस कंटेनर से बरामद शराब की कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक इस शराब को बिहार में तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था.

50 लाख की शराब बरामद
50 लाख की शराब बरामद

By

Published : Oct 16, 2020, 3:34 PM IST

शाहजहांपुर: जिले में पुलिस ने तस्करी के लिए बिहार ले जाई जा रही नामी कंपनी की अवैध अंग्रेजी शराब के कन्टेनर को पकड़ा है. इस कंटेनर से अंग्रेजी शराब की 550 पेटियां बरामद की हैं. इस शराब की कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है. वहीं कंटेनर को चलाने वाले तस्कर ड्राइवर के पास से पुलिस ने जियो का मॉडम भी बरामद किया है, जिससे वह अपने हैंडलर को नेट कॉलिंग करता था. फिलहाल पुलिस ने तस्कर चेतनराम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

बरामद शराब की पेटियां.

जिले के थाना कलान पुलिस ने चेकिंग के दौरान बदायूं रोड पर बराकला के पास एक कंटेनर को रोका. पूछताछ में कंटेनर के ड्राइवर चेतनराम ने दवाइयों की बिल्टी दिखाई. पुलिस ने कंटेनर खोला तो पूरा कंटेनर शराब से भरा हुआ था, जिसमें पुलिस को एक नामी कंपनी की अंग्रेजी शराब की 550 पेटियां बरामद हुईं, इस शराब की कीमत 50 लाख रुपये की बताई जा रही है.

ड्राइवर से पूछताछ में पता लगा है कि अंग्रेजी शराब से भरा यह कंटेनर हरियाणा से बिहार ले जाया जा रहा था. बिहार में होने वाले चुनावों में इसकी तस्करी की जानी थी. पुलिस का कहना है कि इस शराब तस्करी गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में ड्राइवर से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ ही अन्य पहलुओं की भी गहनता से जांच की जा रही है. पुलिस ने तस्कर ड्राइवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details