उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में लूटपाट करने वाले महिला गैंग का भंडोफोड़, 3 गिरफ्तार

By

Published : Jul 9, 2020, 7:37 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले महिला गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

लूट करने वाले महिला गैंग का खुलासा
लूट करने वाले महिला गैंग का खुलासा

शाहजहांपुर:जिले की पुलिस ने लूट करने वाली महिला गैंग का भंडोफोड़ किया है, जो परिवार का भरोसा हासिल करके घरों में लूटपाट करती थीं. महिला गैंग की सदस्य कभी घरेलू काम करने वाली नौकर बनकर तो कभी लड़की के रिश्ते के नाम पर घरों में पहुंचती थीं और फिर भरोसा हासिल करने के बाद खाने में नशीला पदार्थ देकर परिवार के लोगों को बेहोश करने के बाद लूट की वारदात को अंजाम देती थी. पुलिस ने गैंग की दो महिलाओं समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

खाने में नशीला पदार्थ देककर करती थीं लूट
थाना रोजा के लोदीपुर की रहने बाले यासीन खान ने चांदनी नाम की महिला को अपने घर पर घरेलू काम के लिए रखा था. चांदनी ने कुछ ही दिनों में परिवार के लोगों का विश्वास जीत लिया, जब चांदनी को घर के बारे में पूरी जानकारी हो गई तो उसने 3 मार्च को खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया. खाना खाने के बाद यासीन और उसके परिवार के सभी लोग बेहोश हो गए, जिसके बाद घर की कीमती सामान और जेवरात नकदी सहित सारा सामान बांध लिया और अपनी मां और पिता को बुलाकर फरार हो गई.

परिवार के साथ मिलकर करती थी लूट
यामीन की शिकायत पर पुलिस ने चांदनी, उसकी मां अंजुम और पिता पप्पू उर्फ शाहिद खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. पुलिस सबकी तलाश कर रही थी. सर्विलांस के जरिए पुलिस ने गुरुवार को तीनों को गिरफ्तार कर लिया है. पहले तो तीनों पुलिस को गुमराह करते रहे, लेकिन जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो चांदनी टूट गई और उसने कहा कि वे इसी तरह से अपनी मां और पिता के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देती है.

योजना बनाकर लूट
पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर एस आनंद ने बताया कि कभी यह लोग के घरों में काम करके घरेलू महिला बन जाती है तो कभी बेटी के रिश्ते के नाम पर लोगों के घर जाती थीं. लोगों का भरोसा जीतने के बाद वे इस तरह की घटनाओं को आसानी से अंजाम देती है. फिलहाल पुलिस ने चांदनी, उसकी मां और पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details