उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, बड़ी मात्रा में असलहा बरामद

जिले के मदनापुर पुलिस टीम ने एक बाग में छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया. इस दौरान बड़ी तादाद में असलहा, तथा असलहा बनाने के औजार बरामद हुए.

By

Published : Oct 29, 2020, 8:47 PM IST

etvbharat
अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़

शाहजहांपुर: अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत पुलिस ने एक बाग में छापा मारकर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया. इस दौरान बड़ी तादाद में असलहा, तथा असलहा बनाने के औजार बरामद हुए. मौके पर मिले एक व्यक्ति के खिलाफ आर्म्स एक्ट में रिपोर्ट कर जेल भेज दिया.

दरअसल मदनापुर पुलिस टीम द्वारा सूचना पर क्षेत्र के गांव महियावर से पहले राणा के बाग के पास छापा मारा. इस दौरान सत्यपाल नाम के एक व्यक्ति को कट्टे बनाते पकड़ा. वहां से पुलिस ने एक तमंचा 315 बोर, एक कारतूस 315 बोर नाजयाज, एक कारतूस 12 बोर जिन्दा, 7 छोटी बडी नाल अधबनी, 4 अधबने तमंचों की बॉडी तथा नाजायज शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किये. पकड़े गए सत्यपाल के खिलाफ शस्त्र अधिनियम में रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया. पुलिस की माने तो सत्यपाल इससे पहले भी अवैध असलहा बनाने में गिरफ्तार किया जा चुका है.

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार का कहना है कि अवैध शस्त्रों के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत मदनापुर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी पाई है. इसमें पुलिस ने मौके से एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है पुलिस ने निर्मित और अर्ध निर्मित तमंचे बरामद किए हैं और कुछ कारतूस भी बरामद किए हैं. पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है

ABOUT THE AUTHOR

...view details