उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में गोशालाओं के लिए लोगों ने जमकर दान दिया चारा

By

Published : Jun 12, 2020, 4:30 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में प्रशासन की अपील के बाद लोगों ने गोशालाओं के लिए चारा दान किया है. प्रशासन का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से जिले की सभी गोशालाओं में हजारों गाय चारे के संकट से गुजर रही थीं. इसलिए लोगों से चारा दान करने की अपील की गई थी.

shahjahanpur dm
लोगों ने गोशालाओं में चारा दान किया

शाहजहांपुर:जिले में कोरोना महामारी के बीच गौ आश्रय स्थलों में गोवंशों के लिए जिला प्रशासन ने एक खास मुहिम शुरू की है. इसके बाद लोगों ने गोशालाओं के लिए पूरी शिद्दत से चारा दान किया है. जिला प्रशासन का कहना है कि बिना सरकारी पैसा खर्च किए शाहजहांपुर की सभी गोशालाओं में गायों के लिए भरपूर चारा पहुंच रहा है. साथ ही जिला प्रशासन ने लोगों से और चारा दान करने की अपील की है.

लोगों ने गोशालाओं में चारा दान किया

लॉकडाउन की वजह से जिले की सभी गोशालाओं में हजारों गाय चारे के संकट से गुजर रही थीं. जिला प्रशासन का कहना है कि सभी गोशालाओं के लिए 25 हजार क्विंटल चारे की मांग की गई है. जिला प्रशासन की अपील के बाद 8500 क्विंटल भूसा ग्रामीण क्षेत्रों में दान के जरिए जिला प्रशासन को मिला है.

शाहजहांपुर डीएम

इसके अलावा यहां सौरभ अग्रवाल और राजीव गुप्ता नाम के व्यापारियों ने 3 हजार क्विंटल चारा गोशाला के लिए दान किया है. अगले 3 महीने तक वह सभी गोशालाओं को चारा मुहैया कराएंगे.

जिला प्रशासन की अपील के बाद कोरोना महामारी में इंसानों की मदद के साथ पशुओं के लिए भी लोगों के हाथ मदद के लिए आगे आए हैं. ताकि गोशाला में रह रही गायों का भी पेट भर सके. फिलहाल जिला प्रशासन की इस पहल की सभी सराहना कर रहे हैं.

गोशालाओं में गायों के लिए भरपूर चारा पहुंचाया जा रहा है

डीएम का कहना है कि जिले की सभी गोशालाओं में भरपूर चारे की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए किसानों और व्यापारी वर्ग से अपील की गई है, जिसके मद्देनजर 8500 क्विंटल सूखा भूसा किसानों ने दान दिया है. साथ ही व्यापारियों से 3000 क्विंटल दाना मिला है. हरा चारा भी गोशालाओं में उपलब्ध हो जाएगा. गोशालाओं के लिए अब किसी भी तरीके से चारे की कोई समस्या नहीं रहेगी.

ये भी पढ़ें-शाहजहांपुरः न्याय न मिलने पर खेत में सीएम योगी की पूजा करने बैठा मुस्लिम किसान

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details