उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में इकबाल सिंह लालपुरा बोले, चंद देशों में बैठे लोग खालिस्तान को देते हैं हवा

By

Published : Jun 5, 2023, 7:09 PM IST

केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा शाहजहांपुर पहुंचे. यहां उन्होंने खालिस्तान और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा.

etv bharat
राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा

खालिस्तान मूवमेंट सिर्फ कागजों में चल रहा है.

शाहजहांपुरः राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा सोमवार को शाहजहांपुर पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने खालिस्तान मूवमेंट पर बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा.

दरअसल, केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा शाहजहांपुर पहुंचे थे. उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार की सुशासन के 9 साल पूरे होने पर सरकार की योजनाओं और कल्याणकारी कामों की तारीफ की. इस दौरान उन्होंने खालिस्तान मूवमेंट के बारे में बड़ा बयान दिया. उन्होंने खालिस्तान को क्रिमिनल बताया है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेश की धरती पर भारत देश का अपमान करते हैं.

उन्होंने कहा कि यह वही कांग्रेस पार्टी है, जिसने 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के जरिए सिखों के सबसे बड़े पवित्र स्थान पर अकल तख्त गिराया था. जिसमें कांग्रेस पार्टी आज तक सिखों को इंसाफ नहीं कर पाई. राहुल गांधी के लगातार अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के सवाल पर भी भड़के. उन्होंने राहुल गांधी को खुला चैलेंज किया है कि वह एक भी अल्पसंख्यकों के साथ ज्यादती का मामला उनके पास लेकर आए वो उनके साथ चलकर घटनास्थल पर जाने को तैयार है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ हवा हवाई बात करते हैं.

लगातार बढ़ रहे खालिस्तानी मूवमेंट के सवाल पर उन्होंने कहा कि खालिस्तान मूवमेंट सिर्फ कागजों में चल रहा है. चंद देशों में बैठे लोग खालिस्तान को हवा दे रहे हैं. खालिस्तान मूवमेंट को हवा देने वाले सिर्फ एक क्रिमिनल हैं, जिनकी संख्या 1 प्रतिशत से ज्यादा नहीं है. उन्होंने कहा कि सिख समाज एक ऐसा समाज है जो भारत से प्यार करता है और हमेशा समाज सेवा का काम करता है. वहीं, कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर लगे आरोपों के संबंध में उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और हम जांच का इंतजार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बृजभूषण के मामले में पहलवानों को ढाल बनाकर राजनीति की जा रही है.

पढ़ेंः क्रिकेट खेलते-खेलते कैसे मुख्तार अंसारी ने थामी बंदूक, पूर्वांचल की धरती को कर दिया था रक्तरंजित

ABOUT THE AUTHOR

...view details