उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: दिव्यांग मतदाताओं से वोट डालने का कराया गया मॉक ड्रिल

गुरुवार को दिव्यांग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें दिव्यांग मतदाताओं को दूत के माध्यम से बूथ पर लेकर जाने का मॉक ड्रिल किया गया. लोकसभा चुनाव के लिए 16,500 विकलांग मतदाताओं को चिन्हित किया गया है.

By

Published : Mar 28, 2019, 9:18 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

दिव्यांग कार्यक्रम का आयोजन

शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर गुरुवार को दिव्यांग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें जिला प्रशासन ने विकलांग मतदाताओं को विशेष प्रशिक्षण देकर मतदान के प्रति जागरूक किया. इसमें दिव्यांग मतदाताओं को दूत के माध्यम से बूथ पर लेकर जाने का मॉक ड्रिल किया गया.

दिव्यांग कार्यक्रम का आयोजन


लोकसभा चुनाव में विकलांग वोटर्स वोट डाल सकें इसके लिए जिला प्रशासन ने दिव्यांग दूत रखे हैं. जो विकलांग मतदाताओं को उनके घर से ई-रिक्शा के माध्यम से बूथ तक लेकर जाएंगे. साथ ही मतदान भी करवाएंगे. इसके लिए गुरुवार को जिला प्रशासन ने विकलांग मतदाताओं का एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया.


इसमें दिव्यांग मतदाताओं को दूत के माध्यम से बूथ पर लेकर जाने का मॉक ड्रिल किया गया. दिव्यांग मतदाताओं से मॉक ड्रिल में वोट भी डलवाए गए. जिला प्रशासन ने विकलांग मतदाताओं को विशेष प्रशिक्षण देकर मतदान के प्रति जागरूक किया. बता दें कि, जिले में 16,500 विकलांग मतदाताओं को चिन्हित किया गया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details