उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी की वजह से घटा राजस्व: वित्त मंत्री सुरेश खन्ना

यूपी के शाहजहांपुर में शनिवार को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश राजस्व घाटे में है.

By

Published : Jul 5, 2020, 8:19 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

shahjahanpur news
पौधरोपण करते मंत्री सुरेश खन्ना

शाहजहांपुर: प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से उत्तर प्रदेश राजस्व घाटे में है. उन्होंने बताया कि टैक्स ना मिलने की वजह से महज 45 प्रतिशत ही राजस्व मिला है, जो बहुत कम है. हमें यह उम्मीद है कि आने वाले दिनों में राजस्व बढ़ेगा.

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना शनिवार को जनपद में आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस मौके पर इस मौके पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि, जुलाई के प्रथम सप्ताह में योगी सरकार राज्य में 'मिशन वृक्षारोपण 2020' का आयोजन करने जा रही है. इस मिशन के तहत प्रदेश भर में 1 दिन में 25 करोड़ पौधे लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है.

'कानपुर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ सरकार'
कानपुर में शहीद हुए आठ पुलिसकर्मियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पुलिसकर्मियों के परिवार के साथ है और शहीद हुए पुलिसकर्मियों पर उन्हें गर्व है. शहादत पर विपक्षी पार्टियों द्वारा बयानबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के पास इस वक्त कोई काम नहीं है. वह खाली बैठे हैं इसीलिए इस तरह के उलूल-जलूल बयान दे रहे हैं.

क्या है 'मिशन वृक्षारोपण 2020'

वृक्षारोपण मिशन-2020 के तहत 25 करोड़ पौधे 5 जुलाई को रोपे जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुकरैल के वन में पौधरोपण करके इस महाअभियान का शुभारंभ करेंगे. प्रदेश में पौधरोपण के लिए चिह्नित प्रत्येक स्थान की जियो टैगिंग भी होगी. इसके लिए वन विभाग ने व्यापक तैयारियां की हैं. सभी 75 जिलों में पौधरोपण अभियान को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details