उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर : बजट को लेकर किसान यूनियन का धरना प्रदर्शन

शाहजहांपुर में किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बजट को लेकर प्रदर्शन किया. उन्होंने डीएम ऑफिस का घेराव किया. किसानों का कहना है कि बजट में 6 हजार रुपये की दी जाने वाली धनराशि बहुत कम है.

By

Published : Feb 2, 2019, 8:05 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

जानकारी देते किसान यूनियन के महामंत्री.

शाहजहांपुर : जिले में किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बजट को लेकर डीएम ऑफिस का घेराव किया. किसान यूनियन के किसानों का कहना है कि बजट में 6 हजार रुपये की दी जाने वाली धनराशि बहुत कम है. साथ ही उनका मानना है कि धनराशि देने की घोषणा आगामी लोकसभा के चुनाव की तैयारियों को लेकर की गई है.

जानकारी देते किसान यूनियन के महामंत्री.

दरअसल बजट में 2 हेक्टेयर तक की फसल वाले किसानों को 6 हजार रुपये की धनराशि सरकार द्वारा देने का ऐलान किया गया, जिसके बाद जिले में किसान यूनियन के कार्यकर्ता सक्रिय हो गए. उन्होंने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम ऑफिस का घेराव किया और प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए ज्ञापन सौंपा. इसमें किसान यूनियन की किसानों बजट में दी जाने वाली 6 हजार रुपये की धनराशि को बहुत कम माना है. किसान यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि दी जाने वाली धनराशि ऊंट के मुंह में जीरा के समान है.


इस मामले में किसान यूनियन के महामंत्री मनदीप सिंह का कहना है कि सरकार ने जो धनराशि देने की घोषणा की है यह बहुत कम है. साथ ही महंगाई बहुत बढ़ गई है. इतनी महंगाई में किसानों को खेती करने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सरकार ने 5 किलो डीएपी खाद को कम कर दिया है, जिससे काश्तकारों को खेती करना बहुत मुश्किल होगा. ऐसे में 6 हजार रुपये की धनराशि की घोषणा करना वोट बैंक की राजनीति है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details