उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जल शक्ति मिशन में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का खुलासा, सरगना समेत 2 गिरफ्तार

शाहजहांपुर में सरकारी योजना जल शक्ति मिशन में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से फर्जी नियुक्ति पत्र समेत अन्य दस्तावेज बरामद किए हैं.

By

Published : Jul 2, 2022, 6:05 PM IST

etv bharat
जल शक्ति मिशन में नौकरी के नाम पर ठगी

शाहजहांपुर: पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले एक गैंग का खुलासा किया है. इस गैंग के सदस्य जल शक्ति मिशन नौकरी के नाम पर अब तक सैकड़ों लोगों से लाखों की ठगी कर चुके हैं. फिलहाल पुलिस ने सरगना समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पुलिस ने बड़ी संख्या में फर्जी नियुक्ति पत्र, आई कार्ड, लैपटॉप, प्रिंटर, पैन कार्ड, सहित जल शक्ति मिशन की लोगो लगी हुई सैकड़ों टी-शर्ट बरामद किया है. वहीं, अब पुलिस इस गिरोह के नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है.

जल शक्ति मिशन में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, एसपी एस. आनंद ने दी जानकारी

पुलिस के साइबर सेल और सर्विलांस सेल को दर्जनों लोगों ने जल शक्ति मिशन के तहत नौकरी लगवाने के नाम पर रुपयों की ठगी करने की शिकायत की थी. इसके बाद पुलिस की दो टीमों को सक्रिय किया गया. पुलिस ने चौक कोतवाली क्षेत्र के साउथ सिटी में बने इस गिरोह के फर्जी कार्यालय पर छापा मारा. यहां लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र दिए जा रहे थे.

इसे भी पढ़े-गैंगेस्टर रमन साहनी की साढ़े छह करोड़ की संपत्ति कुर्क

मौके पर पुलिस ने खुद को डायरेक्टर बताने वाले धर्मेंद्र शुक्ला और मिथिलेश प्रजापति को गिरफ्तार किया है. ठग नियुक्ति पत्र के एवज में 3 से 5 हजार रुपये की वसूली कर रहे थे. लोगों को बताया जा रहा था कि उन्हें जल शक्ति मिशन के तहत सर्वे करने के लिए नियुक्त किया जा रहा है. पकड़ा गया गिरोह अपने खातों में अब तक 40 से 50 लाख रुपये अपने खातों में जमा करवा चुका था.

पुलिस को मौके से दर्जनों फर्जी नियुक्ति पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, लैपटॉप, प्रिंटर, जल शक्ति मिशन की लोगो लगी टी - शर्ट, और कई मुहर बरामद हुई है. इस गिरोह ने अपना हेड ऑफिस लखनऊ में भी बना रखा था. फिलहाल पुलिस नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले इस गिरोह के नेटवर्क का भी पता लगा रही है. इस मामले में आगे भी बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप



ABOUT THE AUTHOR

...view details