उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने रामलीला से की थी कैरियर की शुरुआत, बॉलीवुड में है मशहूर

By

Published : Sep 30, 2022, 3:30 PM IST

फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने अपने कैरियर (Rajpal Yadav started his career with Ramlila) की शुरुआत रामलीला से की थी. राजपाल यादव बॉलीवुड फिल्मों में ज्यादातर कॉमेडी का रोल प्ले करते हैं. अपनी एक्टिंग से फैंस को हसा-हसा कर लोटपोट कर देते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

शाहजहांपुर:जिले की ऑर्डिनेंस क्लॉथिंग फैक्ट्री की रामलीला बेहद पुरानी है. फिल्म अभिनेता राजपाल यादव (Rajpal Yadav started his career with Ramlila) ने इस रामलीला में अभिनय किया था. इसके बाद ही उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

शाहजहांपुरऑर्डिनेंस क्लॉथिंग फैक्ट्री (Shahjahanpur Ordnance Clothing Factory) की रामलीला साम्प्रदायिक सौहार्द की अटूट मिशाल पेश करती है. जिसमें मुस्लिम कलाकार भगवान परशुराम और विभीषण का रोल निभाते हैं. वहीं, ईसाई कलाकार महाराजा दशरथ और रावण पुत्र मेघनाथ का पात्र निभाकर उनके आदर्शों को लोगों के सामने पेश करते हैं.

जानकारी देते वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप दीपक और वरिष्ठ रंगकर्मी

शाहजहांपुर में 1964 में ऑर्डिनेंस क्लॉथिंग फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारियों को रामलीला मंच पर अभिनय कराया गया था. जिसके बाद से लगातार ऑर्डिनेंस ड्रामेटिक्स क्लब द्वारा रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. वर्षों पुरानी इस रामलीला के मंचन में (Rajpal Yadav started his career with Ramlila) हास्य अभिनेता राजपाल यादव भी अंगद की भूमिका निभा चुके हैं. उसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपना कदम रखा था.


पढ़ें-शाहजहांपुर में 2 किसान ने पेट्रोल छिड़ककर की आत्महत्या की कोशिश, जानें मामला

राजपाल यादव (Film actor Rajpal Yadav) के साथी कलाकार राजीव सिंह बताया कि उनका और राजपाल यादव का सिलेक्शन 1991 में हुआ था. जिसमें उन्होंने भरत का किरदार और राजपाल यादव ने अंगद का किरदार निभाया था. इसके बाद राजीव सिंह ने लगातार 12 साल रामलीला में भरत की भूमिका निभाई. लेकिन राजपाल यादव ने 1991 में अंगद का रोल करने के बाद बॉलीवुड का रुख अपना लिया था.

वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप दीपक का कहना है कि ओसीएफ रामलीला में उनके सामने राजपाल यादव ने अंगद का अभिनय निभाया था. राजपाल यादव बहुत ही मेहनती कलाकार हैं. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में अपना परचम लहराया है.
अंगद के रोल में राजपाल यादव की यह तस्वीर पहली नजर में देखकर आप भी पहचान नहीं पाएंगे. लेकिन गौर से देखने पर इस तस्वीर में राजपाल यादव का चेहरा नजर आएगा. फिलहाल साम्प्रदायिक सौहार्द की अटूट मिशाल पेश करने वाली रामलीला अपना 55वां मंचन कर रही है.

पढ़ें-मेड़बंदी को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details