उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

By

Published : Dec 27, 2020, 11:00 PM IST

शाहजहांपुर के खुटार थाना क्षेत्र में पुलिस ने नकली कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली कीटनाशक भी बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.

नकली कीटनाशक फैक्ट्री का भंडाफोड़
नकली कीटनाशक फैक्ट्री का भंडाफोड़

शाहजहांपुर:जिले में पुलिस ने नकली कीटनाशक बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में नकली कीटनाशक भी बरामद किया है. नकली कीटनाशक बनाने की ये फैक्ट्री काफी लंबे समय से चल रही थी. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही फैक्ट्री को सील कर दिया गया है.

कीटनाशक का सैंपल जांच के लिए भेजा

पुलिस को सूचना मिली कि खुटार थाना क्षेत्र के सुनवा गांव में अवैध फैक्ट्री बड़े पैमाने पर नकली कीटनाशक तैयार करती है. सूचना के आधार पर पुलिस ने फैक्ट्री पर छापा मारा. जहां ब्रांडेड कंपनियों की 500 से ज्यादा कीटनाशक दवाओं की बोतलें और बोरियां पैक कर रखे गए थे. इसके अलावा कई खाली बोतलें, ब्रांडेड कंपनियों के रैपर भी बरामद किए गए. पुलिस के छापेमारी के बाद मौके पर कृषि विभाग की टीम ने बरामद किए गए कीटनाशक का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा दिया.

नकली कीटनाशक बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण निपुण अग्रवाल ने बताया कि किसान आंदोलन के चलते शासन के निर्देशानुसार पुलिस किसानों से बात कर रही थी, उसी दौरान किसान ने सूचना दी कि मिलानी रोड पर सुनोवा के पास एक युवक नकली कीटनाशक का काम कर रहा है. मौके पर वहां से एक कंपनी की नकली कीटनाशक की 300 भरी बोतलें, 200 खाली बोतलें, 2 हजार 250 पैकिंग रैपर और पैकिंग मशीन बरामद हुई है. एक और बड़ी कंपनी के 2 हजार 290 पैकिंग रैपर बरामद हुआ. वहीं 25 किलो और 50 किलो के केमिकल भी बरामद हुआ. जिला कृषि अधिकारी को बुलाकर विधिक कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details