उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लहन नष्ट कराने को नदी में उतारे बच्चे, दर्ज हो सकता है मामला

यूपी के शाहजहांपुर में आबकारी विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. टीम ने कच्ची शराब की लहन नष्ट कराने के लिए बच्चों को नदी में उतार दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. मामले में बाल कल्याण समिति ने संज्ञान लिया है.

By

Published : Feb 17, 2021, 12:57 AM IST

लहन नष्ट कराने को नदी में उतारे बच्चे
लहन नष्ट कराने को नदी में उतारे बच्चे

शाहजहांपुर: जिले में आबकारी विभाग की टीम द्वारा नाबालिग बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने का कारनामा सामने आया है, जिसमें नाबालिगों की जान जोखिम में डालकर आबकारी विभाग के सिपाहियों ने कच्ची शराब की लहन नष्ट कराने के लिए बच्चों को नदी में उतार दिया. अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं आबकारी विभाग इस मामले में चुप्पी साधे हुए है. फिलहाल बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए इसे गैर जिम्मेदाराना और अपराध की श्रेणी में बताया है.

जानकारी देते बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष.

जानें पूरा मामला
दरअसल, थाना कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को अब्दुलगंज में गर्रा नदी के किनारे कच्ची शराब बनाने की सूचना आबकारी विभाग की टीम मौके परपहुंची थी. यहां पर करीब 45 लीटर कच्ची शराब और भारी मात्रा में लहन बरामद हुई. इसी दौरान मौके पर कई बच्चे (10 से 15 साल) वहां आ गए. डिब्बों में लहन भरी हुई थी, जिसे नदी में फेंकने के लिये आला अधिकारियों ने बच्चों को काम पर लगा दिया. ठंड में बच्चे डिब्बों के लालच में आकर लहन फेंककर डिब्बा लेकर जाने लगे, जिसका किसी ने वीडियो बना लिया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष ने कहा

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुकेश परिहार का कहना है कि ये कृत्य गैर जिम्मेदराना और अपराध की श्रेणी में आता है. छोटे-छोटे बच्चों को पानी में उनकी जान जोखिम में डालकर उनसे ये काम करवाया गया. इस प्रकरण को बाल कल्याण समिति ने संज्ञान में लेकर जिला अधिकारी के माध्यम से जिला आबकारी अधिकारी से स्पष्टीकरण तलब किया है. इस कृत्य से बाल आयोग उत्तर प्रदेश को भी अवगत कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details