उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: जरूरतमंदों के लिए डीएम ऑफिस में बनाया गया कपड़ा बैंक

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिलाधिकारी ने एक अच्छी पहल की शुरूआत की है. जिसके तहत डीएम ने अपने कार्यालय में एक कपड़ा बैंक बनाया. जहां डीएम कार्यालय के कर्मचारी अपने पुराने कपड़े दान कर सकें. यह कपड़े जरूरतमंद और फरियाद लेकर आने वाले लोगों के लिए रखे गए हैं.

By

Published : Dec 11, 2019, 12:00 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

etv bharat
जिलाधिकारी ने खोली पुराने कपड़ों की बैंक

शाहजहांपुर:जरूरतमंद और फरियादियों के लिए बनाई गई कपड़ा बैंक की पहल करने पर जिलाधिकारी के इस काम की सभी सराहना कर रहे हैं. यहां से सभी लोग अपनी जरूरत के कपड़े तलाश कर ले जा रहे हैं. जिनके पास सर्दी से बचने के लिए कपड़े नहीं है वह लोग इस पहल से बहुत खुश नजर आ रहे हैं.

जिलाधिकारी ने खोली पुराने कपड़ों की बैंक

खास बातें-
जिलाधिकारी ने एक अच्छी पहल की शुरूआत करते हुए डीएम कार्यालय में कपड़ा बैंक खोली है.
इस कपड़ा बैंक में कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने कपड़े दान कर रहे हैं.
यह कपड़े जरूरतमंद और फरियाद लेकर आने वाले लोगों के लिए रखे गए हैं.
दान किए हुए कपड़े जरूरतमंद अपनी सर्दी दूर करने के लिए यहां से लेकर जा रहे हैं.

गरीबों और जरूरतमंदों को मिलेगा लाभ-
कपड़ा बैंक पर जरूरतमंदों की भारी भीड़ जमा हो रही है. लोग यहां से कपड़े ले जा रहे है. डीएम कार्यालय के साथ-साथ परिसर में स्थित विकास भवन में भी कपड़ों की दान पेटी रखी गई है. जहां विकास भवन के कर्मचारी भी डीएम से प्रभावित होकर अपने कपड़े दान कर रहे हैं. अपनी जरूरत के कपड़े इस कपड़ा बैंक से पाकर जरूरतमंद और गरीब तबके के लोग जिला प्रशासन का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

जरूरतमंदों के लिए कपड़ा बैंक बना संजीवनी-
इस कपड़ा बैंक में कलेक्ट्रेट के सभी कर्मचारी और अधिकारी अपने पुराने और अच्छे कपड़े दान कर रहे हैं. यही दान किए हुए कपड़े जरूरतमंद अपनी सर्दी दूर करने के लिए यहां से तलाश रहे हैं. यह कपड़ा बैंक जरूरतमंद लोगों के लिए संजीवनी बन गया है. रोजाना यहां ऐसे दर्जनों जरूरतमंद लोग आते हैं जिनके पास सर्दी से बचने के लिए कोई कपड़े नहीं है.

डीएम की इस पहल से कई विभाग प्रभावित-
जिलाधिकारी की इस पहल से और कई सरकारी विभाग भी प्रभावित हो रहे हैं. उनकी इस पहल के बाद अब दूसरे विभागों में भी कपड़ा बैंक तैयार किए जा रहा हैं. जहां कोई भी जरूरतमंद शख्स अपनी जरूरत के कपड़े ले सकता है. ऐसे में जिलाधिकारी की सोच और उनकी इस पहल की सभी लोग सराहना कर रहे हैं.

सर्दियों में हम लोग कंबल वितरण करते हैं सरकार की तरफ से कंबल वितरण में सहायता दी जाती है. लेकिन कलेक्ट्रेट और विकास भवन के कर्मचारियों ने यह पहल की है कि हम अच्छे कपड़े जो पहनने लायक है और जिनको लोग लेना चाहें वह अपनी मर्जी से लेकर जा सकते हैं. यह कपड़ा बैंक सर्दी में तन ढकने के लिए मददगार साबित होंगा. और आम लोगों से भी अपील है कि वह इस कपड़ा बैंक में अपने कपड़े दान करें.
इन्द्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details