उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: जिलाधिकारी और एसपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 4, 2020, 2:03 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में जिलाधिकारी और एसपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. वहीं स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए डॉक्टर और उनकी टीम को 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा.

जिलाधिकारी और एसपी ने किया निरीक्षण
जिलाधिकारी और एसपी ने किया निरीक्षण

शाहजहांपुर:जनपद में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह और एसपी डॉ. शिवा सिम्मी ने क्वारंटाइन वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल और जिला अस्पताल के लिए क्वारंटाइन वार्ड का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने राजकीय पाॅलिटेक्निक व कलेक्ट्रट में कोविड-19 कंट्रोल रूम का भी औचक निरीक्षण किया.

जिलाधिकारी और एसपी ने किया निरीक्षण

जिलाधिकारी और एसपी ने किया निरीक्षण

स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोनावायरस से बचाने के लिए डॉक्टर और उनकी टीम को 14 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाएगा. इस दौरान जिलाधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ददरौल में जाकर वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने 30 बेड के आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं देखी, जो संतोष जनक मिली.

उन्होंने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर्स को 14 दिनों के लिए ड्यूटी पर लगाई गई है. 14 दिन की ड्यूटी पूर्ण करने वाले डॉक्टर्स को 14 दिनों के लिये राजकीय पाॅलिटेक्निक क्वारंटाइन में रखा जाएगा. उन डॉक्टर्स के स्थानों दूसरी डॉक्टर की टीम आकर आइसोलेशन वार्ड में कार्य करेगी.

जिलाधिकारी का कहना है कि चिकित्सालय में प्रत्येक दिन सैनिटाइज कराया जाए. कोरोना संक्रमण से सम्बन्धि विस्तृत जानकारी देकर लोगों को जागरूक भी किया जाए.

-इन्द्र विक्रम सिंह, जिलाधिकारी

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details