उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

श्रम विभाग के फर्जी अधिकारियों को ढाबा मालिक ने दबोचा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में दो लोग श्रम विभाग के अधिकारी बनकर वसूली करने पहुंचे थे. एक ढाबा मालिक ने दोनों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया. फर्जी अधिकारियों में एक सेना का सेवानिवृत्त सिपाही भी है.

By

Published : Nov 11, 2020, 12:28 PM IST

पकड़े गए फर्जी अधिकारी
पकड़े गए फर्जी अधिकारी.

शाहजहांपुर :जिले में श्रम विभाग के अधिकारी बनकर उगाही करने पहुंचे दो लोगों को ढाबा मालिक ने पकड़ लिया. दोनों ढाबा मालिक से 50 हजार रुपए की मांग कर रहे थे. ढाबा मालिक ने दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया है. फर्जी अधिकारियों ने जालसाजी की बात कबूल ली है.

बरामद की गई कार.

कार्रवाई की दे रहे थे धमकी

जिले में कलान क्षेत्र के नरसुया गांव की मोड़ पर पिंटू गुप्ता का ढाबा है. यहां कई कारीगर काम करते हैं. यहां मंगलवार को कार सवार दो लोग आए और काम कर रहे कम उम्र के कारीगरों की फोटो खींचने लगे. ढाबा मालिक के मना करने पर दोनों जालसाजों ने ढाबा मालिक को हड़काया. कहा, हम श्रम विभाग से हैं. नाबालिगों से काम करवाते हो, तुम्हारे खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिर कार्रवाई न करने के नाम पर 50 हजार रुपए की मांग की. ढाबा मालिक ने उन्हें 5000 रुपए दे दिए और बाकी 45000 रुपए का इंतजाम करके शाम को देने की बात कही. इसके बाद दोनों लोग वहां से कार में बैठकर चले गए. ढाबा मालिक को जालसाज की कार पर संदेह हुआ, क्योंकि कार पर लोक जनशक्ति पार्टी के जिला उपाध्यक्ष का स्टीकर लगा था, आर्मी का भी स्पीकर लगा था और इसके साथ ही सर्वशक्तिमान सिक्योरिटी का भी स्टीकर लगा था. ढाबा मालिक ने श्रम विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने किसी प्रकार के छापे से इनकार कर दिया. देर रात दोनों जालसाज ढाबे पर बकाया रकम की वसूली के लिए आए तब ढाबा मालिक ने दोनों को बुलाकर बैठा लिया. कारीगरों ने उनको पकड़ लिया जिसके बाद डायल 112 को फोन करके पुलिस को बुलाया गया. पुलिस ने जब गहन पूछताछ की तब उन्होंने अपनी जालसाजी को कबूला.

बरामद की गई कार.

सेना से सेवानिवृत्त

पकड़े गए दोनों जालसाज में एक का नाम रणविजय है. वह सेना में सिपाही पद से सेवानिवृत्त है और बरेली का रहने वाला है. दूसरा आरोपी दिग्विजय सिंह मिर्जापुर थाना क्षेत्र के बहेरिया गांव का निवासी है. पुलिस ने दोनों के पास से एक पिस्टल, एक कार और 4460 रुपए बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस ने दोनों जालसाज को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details