उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में बुलडोजर से सड़क उखाड़ने में तीन गिरफ्तार, दबंगों से वसूली जाएगी रकम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 5, 2023, 9:35 PM IST

शाहजहांपुर में कमीशन न मिलने पर दबंगों द्वारा सड़क उखाड़ने (Road uprooted by JCB) के मामले में सीएम योगी ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर (Three arrested in road uprooting case) लिया है. वहीं, मुख्य आरोपी की तलाश की जारी है.

बुलडोजर से सड़क उखाड़ने में तीन गिरफ्तार
बुलडोजर से सड़क उखाड़ने में तीन गिरफ्तार

शाहजहांपुर में बुलडोजर से सड़क उखाड़ने में तीन गिरफ्तार

शाहजहांपुर:जिले में निर्माणाधीन स्टेट हाईवे सड़क को दबंगों द्वारा उखाड़ने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इस मामले में तीन अराजक तत्वों की गिरफ्तारी की गई है. वहीं, नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एसओजी को लगाया है. जिलाधिकारी का कहना है कि अराजक तत्वों से वसूली कर मार्ग के नुकसान की भरपाई की जाएगी. वहीं, सीएम योगी ने सड़क उखाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

दरअसल, शाहजहांपुर में सोमवार की शाम स्टेट हाईवे दातागंज बदायूं मार्ग का करोड़ों रुपये की कीमत से चौड़ीकरण का काम हो रहा है. इस सड़क को पीडब्ल्यूडी तैयार करवा रहा था. सड़क बनाने का ठेका शकुंतला इंटरप्राइजेज को मिला था. ठेकेदार का आरोप है कि दबंग जगबीर सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर सड़क बनाने के काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट की. इसके बाद दबंगों ने पीडब्ल्यूडी की 500 मीटर सड़क को बुलडोजर से खोद डाला. इतना ही नहीं इसके आगे लगभग 1 किलोमीटर तक बुलडोजर से कई जगह सड़क पर गड्ढे कर दिए. ठेकेदार का आरोप है कि कमीशन न मिलने पर जगबीर सिंह ने जेसीबी से सड़क को खुदवाया है.

वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कहा कि प्रकरण की जांच की गई. इसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी जगबीर सिंह की गिरफ्तारी के लिए एसओजी को लगाया गया है. इन अराजक तत्वों से गिरफ्तारी के बाद वसूली कर नुकसान की भरपाई की जाएगी. गौरतलब है कि शाहजहांपुर के जैतीपुर से दातागंज होते हुए बदायूं मार्ग पर बन रही टू लेन की नई सड़क का निर्माण कार्य हो रहा है. शाहजहांपुर सीमा में भी इस सड़क का लगभग 7 किलोमीटर का हिस्सा पड़ता है, जिसकी लागत करीब 12 करोड़ से ज्यादा की बताई जा रही है. अब तक करीब 4 किलोमीटर की सड़क का निर्माण हो भी चुका है. लेकिन, पिछले कई दिनों से कुछ लोग ठेकेदार पर कमीशन देने का दबाब बना रहे थे.

ठेकेदार ने जब कमीशन देने से इनकार कर दिया तो सोमवार की रात करीब 9 बजे से कारों पर सवार दबंगों ने साइट पर जाकर लेबर को पीटते हुए 500 मीटर की नवनिर्मित सड़क को उखाड़ दिया. सूचना पर पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. इसके बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे. इसके बाद ठेकेदार की कंपनी की तहरीर पर जगबीर समेत 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.


यह भी पढ़ें: ठेकेदार ने नहीं दिया कमीशन तो दबंगों ने नई सड़क को बुलडोजर से उखाड़ दिया

यह भी पढ़ें: 2.5 करोड़ की स्मैक और अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार, इनके तस्करी का तरीका जानकर हैरान रह जाएंगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details