उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार, हजारों ग्रामीणों को लगा चुका है चूना

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 13, 2023, 9:09 PM IST

शाहजहांपुर में पुलिस ने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के नाम पर ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आरोपी भोले भाले ग्रामिणों को अपना शिकार बनाकर 5 लाख की ठगी कर चुका है.

Etv Bharat
विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के नाम पर ठगी

शाहजहांपुर: थाना जलालाबाद पुलिस ने क्षेत्र वघापुर गांव की पंचायत भवन के अंदर से ठगी करने बाले शातिर ठग पंकज शर्मा को गिरफ्तार किया है. ठग केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के नाम पर हजारों ग्रामीणों से लम्बे समय से ठगी कर रहा था. शातिर ठग पंकज शर्मा थाना कटरा के पिपरी गांव का रहने वाला है. गिरफ्तार किए गए ठग के पास से भारी मात्रा में धोखाधड़ी करने का सामान और नगदी बरामद हुई है.

इसे भी पढ़े-ठगों का पकड़ने वाला सिपाही खुद हुआ ठगी का शिकार, सेकेंड हैंड बुलेट के चक्कर में गवाएं 65 हजार

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजीव बाजपेई ने बताया कि शाहजहांपुर की जलालाबाद पुलिस ने क्षेत्र के गांव वघापुर की पंचायत भवन के अंदर से ठगी करने बाले शातिर ठग पंकज शर्मा को गिरफ्तार किया है, जो कि कटरा थाने के पिपरी गांव का रहने वाला है. पंकज शर्मा के पास से भारी मात्रा में धोखाधड़ी करने का सामान बरामद हुआ है. जिसमें लैपटॉप, बाइक, सिलाई मशीन, महिलाओं के फोटोज, फर्जी अंगूठे का क्लोन, बायो मैट्रिक मशीन, कैमरा, सेन्ट्रल गवर्नमेन्ट की फर्जी मोहर, नगदी, मोबाइल आदि सामान बरामद हुआ है. पुलिस गिरफ्त में आए ठग पंकज शर्मा ने पूछताछ में बताया कि उसने विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना का एक नोटिफिकेशन अखबार में पढ़ा था. इसके बाद उसने सोचा कि इसके फार्म ग्रामीणों से भरवाकर सिलाई मशीन सरकार द्वारा फ्री में दिए जाने के नाम पर लोगों से रुपये ठगे जा सकते हैं. इसी के चलते उसने गांव-गांव जाकर हजारों ग्रामीणों के फार्म भरकर लिस्ट तैयार की. जिसके बदले में उसने भोले भाले ग्रामीणों से अब तक 5 लाख रुपये ठग लिये है.

यह भी पढ़े-Crime News : लखनऊ में नौकरी, जमीन और पढ़ाई के नाम पर हर रोज ठगे जा रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details