उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: चिन्मयानंद केस में एक्शन मोड पर कांग्रेस, 30 सितंबर को निकालेगी पदयात्रा

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में चिन्मयानंद यौन उत्पीड़न मामले में कांग्रेस पार्टी 30 सितंबर को पदयात्रा निकालेगी. इसको लेकर रविवार को कांग्रेस के नेताओं ने 30 तारीख को पदयात्रा निकालने के लिए रणनीति तैयार की. कांग्रेसी नेताओं ने पीड़िता के परिवार के लोगों से भी मुलाकात की.

By

Published : Sep 29, 2019, 9:27 AM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

कांग्रेस पार्टी 30 सितंबर को निकालेगी पदयात्रा

शाहजहांपुर: स्वामी चिन्मयानंद द्वारा यौन उत्पीड़न के मामले में अब राजनीति लगातार जोर पकड़ती जा रही है. समाजवादी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी पीड़िता का समर्थन करते हुए बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान किया है. कांग्रेस ने 30 सितंबर को शाहजहांपुर से लखनऊ के लिए पदयात्रा निकालने का ऐलान कर दिया है. पदयात्रा में प्रियंका गांधी के भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है. कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश सरकार चिन्मयानंद को बचाने की कोशिश कर रही है.

कांग्रेस पार्टी 30 सितंबर को निकालेगी पदयात्रा

चिन्मयानंद के खिलाफ पद यात्रा निकालने की तैयारी
दरअसल रविवार को कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने शाहजहांपुर में 30 तारीख को पदयात्रा निकालने के लिए बैठक की और रणनीति तैयार की. कांग्रेसी नेताओं ने पीड़िता के परिवार के लोगों से भी मुलाकात की. कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि सरकार के दबाव में एसआईटी ने पीड़िता को ही आरोपी बनाकर जेल में डाल दिया है , जबकि चिन्मयानंद को एसी में इलाज दिया जा रहा है. कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सितंबर 2019 को कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शाहजहांपुर से लखनऊ के लिए 185 किलोमीटर पद यात्रा निकालेगी और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी.

पार्टी की मांग चिन्मयानंद के खिलाफ लगे 376 की धारा
कांग्रेस पार्टी के लोगों की मांग है कि चिन्मयानंद के खिलाफ 376 की धारा लगाई जाए और पीड़िता पर लगे सभी मुकदमे वापस लेकर उसे बाइज्जत बरी किया जाए. पदयात्रा की रणनीति बनाने के लिए यहां प्रियंका गांधी के पीए संदीप सिंह, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार उर्फ लल्लू और कांग्रेस पार्टी के सचिव धीरज गुर्जर सहित कई नेता बैठक में शामिल हुए.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details