उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यौन उत्पीड़न के आरोप में सीओ नवनीत नायक सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में क्षेत्राधिकारी नवनीत नायक पर निलंबन की गाज गिरी है. उनपर आरोप है कि उन्होंने प्रतापगढ़ में तैनाती के दौरान एक युवती को शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए थे. युवती की शिकायत के बाद अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के निर्देश पर डीजीपी कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है.

By

Published : Jul 3, 2021, 8:09 PM IST

सीओ नवनीत नायक सस्पेंड
सीओ नवनीत नायक सस्पेंड

शाहजहांपुर: जिले के पुवायां सर्किल में तैनात सीओ नवनीत नायक को सस्पेंड किया गया है. उन पर यौन शोषण का आरोप है. सीओ नवनीत नायक पर एक युवती ने आरोप लगाया था कि प्रतापगढ़ में तैनाती के दौरान उन्होंने शादी का झांसा देकर उससे शारीरिक संबंध बनाए थे. युवती की शिकायत के बाद जांच में आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई हुई है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के निर्देश पर उन्हें डीजीपी कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है.

दूसरी लड़की से कर ली थी शादी
दरअसल, साल 2019 में जब नवनीत कुमार नायक प्रतापगढ़ में तैनात थे, तब वह एक युवती के संपर्क में आए और उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. उन्होंने युवती से शादी की बात भी कही, लेकिन बाद में उन्होंने दूसरी लड़की से शादी कर ली. इसके बाद पीड़िता ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत की थी. इस मामले में जांच चल रही थी.

नवनीत कुमार नायक सस्पेंड

12 फरवरी 2020 को नवनीत कुमार नायक ने शाहजहांपुर के पुवायां सर्किल में क्षेत्राधिकारी का पद संभाला था. एसपी प्रतापगढ़ की जांच में आरोप सही पाए गए थे, जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेजी गई थी. जिसके बाद क्षेत्राधिकारी पुवायां नवनीत कुमार नायक को सस्पेंड कर दिया गया है. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी के निर्देश पर उन्हें डीजीपी कार्यालय में संबद्ध कर दिया गया है .

ABOUT THE AUTHOR

...view details