उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुरः जिला न्यायालय में सुरक्षा पुलिस और वकीलों में झड़प

यूपी के शाहजहांपुर की कोर्ट में सुरक्षा जांच विवाद का कारण बनी हुई है. दरअसल बार-बार चेकिंग को लेकर दिन वकीलों और सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों में विवाद होता रहता है. वहीं बार काउंसिल सुरक्षा जांच को अहम बता रही है.

By

Published : Nov 23, 2019, 7:15 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

जिला न्यायालय में सुरक्षा पुलिस और वकीलों में झड़प

शाहजहांपुरः दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हुए वकील और पुलिस के विवाद के बाद अब शाहजहांपुर में भी कुछ ऐसा ही होने का अंदेशा दिखने लगा है. जहां कोर्ट में सुरक्षा जांच को लेकर आए दिन वकील भड़क जाते हैं और इसके बाद पुलिस-वकील आमने-सामने आ जाते हैं. फिलहाल सुरक्षा जांच को लेकर यहां कभी भी बड़ा विवाद हो सकता है. हालांकि बार काउंसिल के अध्यक्ष सुरक्षा जांच को बेहद जरूरी बता रहे हैं.

जिला न्यायालय में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प.


शाहजहांपुर के जिला न्यायालय परिसर की सुरक्षा में लगी पुलिस इस वक्त कशमकश की स्थिति में है. इसकी वजह यह है कि यहां कुछ वकीलों ने सुरक्षा जांच को लेकर विवाद खड़ा कर दिया है. यहां जब सुरक्षा पुलिस जांच के लिए वकील के बैग की तलाशी लेना चाही तो बड़ा विवाद खड़ा हो गया. गेट नंबर-2 पर पुलिस और वकील आमने-सामने आ गए. बस फिर क्या था, वकीलों ने पुलिस के आला अधिकारियों तक को धमकी दे डाली.

पढ़ेंः-शाहजहांपुर में सारा अस्पताल पर मुकदमा दर्ज

हाईकोर्ट के आदेश पर हर जिले के कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए गए थे. जिसके बाद शाहजहांपुर कोर्ट परिसर में भी चार गेट पर मेटल डिटेक्टर सिस्टम और स्कैनिंग मशीन लगाई गई है, ताकि कोर्ट में कोई भी आपत्तिजनक चीज अंदर न जा सके. इससे पहले कोर्ट में संदिग्ध लोग आसानी से पहुंच जाते थे. हालांकि कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था वकीलों और न्यायाधीशों के लिए की गई है, लेकिन बावजूद इसके कुछ वकीलों को अपनी ही सुरक्षा के लिए लगाई गई जांच नागवार गुजरती दिख रही है.

शाहजहांपुर में लगभग दो हजार वकील कोर्ट परिसर में वकालत करते हैं. हालांकि बार काउंसिल के अध्यक्ष का कहना है कि पुलिस सुरक्षा वकीलों के लिए ही लगाई गई है, जो बेहद जरूरी है. उनका कहना है कि कोर्ट में अलग-अलग तरीकों के अपराधी आते हैं, जिसके लिए कोर्ट सुरक्षा और जांच बेहद जरूरी है.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details