उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाहजहांपुर: धान खरीद को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों की पुलिस से झड़प

यूपी के शाहजहांपुर जिले में धान खरीद को लेकर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों और पुलिस में झड़प हो गई. दरअसल कलेक्ट्रेट के पहले ही पुलिस ने एहतियातन बैरिकेडिंग लगा दी थी, जिसे लेकर कांग्रेसियों और पुलिस में जमकर धक्का-मुक्की हुई. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Oct 22, 2020, 7:25 PM IST

बांदा में कलेक्ट्रेट जा रहे कांग्रेसियों को रोकती पुलिस.
बांदा में कलेक्ट्रेट जा रहे कांग्रेसियों को रोकती पुलिस.

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कांग्रेसियों और पुलिस के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. धान खरीद में हो रही धांधली को लेकर कांग्रेसी धरना-प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट जाने लगे तो पुलिस इन्हें रोकने लगी. इसी दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों की बीच टकराव की स्थिति बन गई.

बता दें कि कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने गुरुवार को किसानों की समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग की. मीटिंग के बाद किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद की अगुवाई में शहीद उद्यान से कलेक्ट्रेट में धरना-प्रदर्शन करने जा रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर कांग्रेसियों को घेर लिया.

बैरिकेडिंग कूदकर भागने लगे कांग्रेसी
पुलिस द्वारा कांग्रेसियों को कार्यकर्ताओं को रोकने पर काफी देर तक जमकर हंगामा हुआ. कांग्रेसी बैरिकेडिंग के ऊपर से कूदकर कलेक्ट्रेट की तरफ भागने लगे. पुलिस ने जब कांग्रेसियों को जबरन पकड़ा तब दोनों तरफ से जमकर धक्का-मुक्की हुई. इस दौरान महिला कांग्रेसी कार्यकर्ता भी पुलिस से उलझती नजर आईं. पुलिस को कांग्रेसियों को रोकने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. कलेक्ट्रेट के बाहर ही पुलिस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया.

धान खरीद में जमकर हो रही धांधली
कांग्रेसियों ने कहा कि धान खरीद में जमकर धांधली हो रही है. किसानों को उनकी फसल का वाजिब मूल्य नहीं मिल रहा है. किसानों का धान औने-पौने दाम पर खरीदा जा रहा है. प्रदेश सरकार किसानों को बर्बाद कर रही है. धान खरीद के नाम पर किसानों को लूटा जा रहा है. प्रदेश में भाजपा सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है, जिसे हम बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details