उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 24, 2023, 10:10 AM IST

ETV Bharat / state

तीन मंत्रियों के साथ शाहजहांपुर पहुंचीं अर्चना वर्मा, कहा-सपा की गुटबाजी के कारण छोड़ी पार्टी

शाहजहांपुर में भाजपा ने अर्चना वर्मा को मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिया है. इससे पहले वह सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं थीं, लेकिन आखिरी वक्त में उन्होंने पाला बदल लिया.

तीन मंत्रियों के साथ शाहजहांपुर पहुंचीं अर्चना वर्मा
तीन मंत्रियों के साथ शाहजहांपुर पहुंचीं अर्चना वर्मा

तीन मंत्रियों के साथ शाहजहांपुर पहुंचीं अर्चना वर्मा

शाहजहांपुर :सपा से मेयर प्रत्याशी घोषित की गईं अर्चना वर्मा रविवार को भाजपा में शामिल हो गईं हैं. नामांकन कराने से कुछ समय पहले ही उन्होंने यह फैसला लिया. अब वह भाजपा के टिकट पर महापौर का चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी में शामिल होने के बाद देर रात वह शाहजहांपुर पहुंचीं. उनके साथ वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर भी थे. अर्चना वर्मा और तीनों मंत्रियों का पार्टी कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया.

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि अर्चना वर्मा को बीजेपी में शामिल करने का निर्णय शीर्ष नेतृत्व ने लिया है. उन्होंने कहा कि अर्चना वर्मा समाजवादी पार्टी में गुटबाजी से बेहद परेशान थीं. वह खुद को असुरक्षित महसूस कर रहीं थीं. वित्त मंत्री ने कहा कि अर्चना वर्मा मेयर पद के लिए प्रत्याशी हैं. वह एक बड़ी जीत हासिल करेंगी.

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि अर्चना वर्मा शाहजहांपुर की राजनीति में मील का पत्थर साबित होंगी. पूरी पार्टी लामबंद होकर अर्चना वर्मा को जिताने के लिए कमर कस चुकी है. अर्चना वर्मा को जिताकर समाजवादी पार्टी से बदला लेंगे. सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने कहा कि बीजेपी का पूरा संगठन निकाय चुनाव में जीत के लिए रणनीति बना चुका है. बीजेपी में हर उस विपक्षी नेता का स्वागत है जो स्वच्छ छवि वाला है.

अर्चना वर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी में उनके खिलाफ भारी गुटबाजी चल रही थी. जिसके चलते वह बेहद परेशान थीं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी में वो खुद को असुरक्षित महसूस कर रहीं थीं. अर्चना वर्मा ने पार्टी में जगह देने और मेयर पद के लिए प्रत्याशी बनाए जाने पर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को धन्यवाद कहा.

गौरतलब है कि अर्चना वर्मा सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे स्वर्गीय राममूर्ति सिंह वर्मा की बहू हैं. वह इससे पहले जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुकी हैं. समाजवादी पार्टी ने अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर नगर निगम से मेयर सीट के लिए अपना प्रत्याशी बनाया था. लेकिन आखिरी मौके पर अर्चना वर्मा ने सपा छोड़ भाजपा ज्वाइन कर ली. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने अर्चना वर्मा को शाहजहांपुर नगर निगम से अपना मेयर प्रत्याशी बना दिया.

यह भी पढ़ें :कानपुर से प्रमिला पांडेय को दूसरी बार महापौर का टिकट, शाहजहांपुर से अर्चना वर्मा भाजपा प्रत्याशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details