उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Aug 23, 2020, 7:30 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में फेसबुक पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट करने वाले एक युवक को पुलिस ने चार घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

शाहजहांपुर: जिले के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने सोशल मीडिया सेल पर कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट पर निगरानी रखने के सख्त निर्देश दिए हैं. वहीं रविवार को ब्रजेश कुमार उर्फ ब्रजेश जख्मी की फेसबुक पोस्ट का अवलोकन किया गया. इसमें सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट की गई थी. फेसबुक यूजर ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और जातिगत टिप्पणी करने वाली पोस्ट की थी. इसके बाद सोशल मीडिया सेल ने एसपी शाहजहांपुर को इसकी सूचना दी.

इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए कटरा निवासी ब्रजेश कुमार उर्फ ब्रजेश जख्मी को 4 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में अभियुक्त के खिलाफ धारा 153 A, 295 A IPC और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. गिरफ्तार किए गए युवक को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि सोशल मीडिया पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली पोस्ट की गई थी. इसमें पोस्ट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर दिया गया है. साथ ही पुलिस अधीक्षक का कहना है कि किसी भी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर धार्मिक भावनाओं को बिगाड़ने वाली और जातिगत टिप्पणी करने वाली पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

Last Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details